पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रक समेत 26 लाख रुपए का गुटखा जब्त किया

    धुलिया : तालुका पुलिस (Taluka Police) ने जाल बिछाया और रजनीगंधा पान मसाला गुटखा (Rajnigandha Pan Masala Gutkha) और तंबाकू (Tobacco) के अवैध व्यापार (Illegal Trade) का खुलासा किया। ट्रक के साथ पान मसाला गुटखा और तंबाकू सहित 26 लाख मूल्य का सामान जब्त किया। पुलिस अधीक्षक संजय बारकुंड ने यह जानकारी संवाददाता सम्मेलन में बताया कि तालुका पुलिस ने  मांडल में गांजा की खेती के खिलाफ कार्रवाई की है। उन्होंने पुलिस के प्रदर्शन की भी सराहना की। 

    तालुका पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक दत्तात्रेय शिंदे को एक गुप्त सूचना मिली कि रजनीगंधा पान मसाला गुटखा को धुलिया रास्ते मुंबई-आगरा राजमार्ग पर अवैध रूप से तस्करी किया जा रहा है। तदनुसार टीम ने रात में जाल बिछाया और ट्रक को आर्वी दूरक्षेत्र में पकड़ लिया। निरीक्षण करने पर सफेद और खाकी रंग के 12 बोरे में रजनीगंधा पान मसाला (गुटखा) और तुलसी तंबाकू मिला। जिसमें 13 लाख 99 हजार 680 रुपए का गुटखा, 155520 राजनीगंधा इसी तरह 376320 का तुलसी गुटखा और 7 लाख का ट्रक इस तरह 26 लाख 31 हजार 500 रुपए का पूंजीगत सामान जब्त किया है। इस संबंध में खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग को सूचित किया है। इस संबंध में अपराध दर्ज किया है।   

    यह कार्रवाई नासिक क्षेत्र के विशेष पुलिस महानिरीक्षक बी.जी. शेखर पाटिल, पुलिस अधीक्षक संजय बारकुंड, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोर काले, अनुमंडल पुलिस अधिकारी प्रदीप मैराले, पुलिस निरीक्षक दत्तात्रेय शिंदे, तालुका पुलिस स्टेशन के पुलिस उप निरीक्षक सागर काले, प्रवीण पाटिल, किशोर खैरनार, के मार्गदर्शन में मुकेश पवार, नितिन दिवासे की टीम ने किया।