दहेज (फाइल फोटो)
दहेज (फाइल फोटो)

    Loading

    वरनगांव : विवाहिता को मायके (Maternal) से 15 लाख रुपये लाने के लिए प्रताड़ित (Harassed) करने के मामले में ससुराल पक्ष (In-Laws) के खिलाफ वरनगांव पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, रावेर (Raver) निवासी 20 वर्षीय बुशरा खान हुजेफा शेख को बुशरा खान पति हुज्जेफ रईस शेख, रईस शेख नियाज मोहम्मद, देवर ताला शेख रईस शेख, आदिश शेख, ननद सना शेख अजहर, नंदोई अजहर शेख ने प्रताड़ित किया मायके से १५ लाख रुपये कि मंग कर प्रताड़ित करने के आरोप मे  उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

    जानकारी के अनुसार महिला की 20 नवंबर, 2020 को मुस्लिम धर्म (Muslim Religion) के अनुसार शादी हुई थी और उसका पति एक निजी अस्पताल में कार्यरत था। महिला से  केवल एक सप्ताह तक अच्छा बर्ताव किया, जिसके बाद पति ने उसे खुदका अस्पताल बनाने के लिए उसके पिता से 15 लाख रुपये की मांग की। उस समय  महिला गर्भवती थी जब उसके ससुराल वालों के सभी ने उसे विभिन्न कारणों से मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। फिलहाल उनकी छह महीने की बेटी है।

    ईद के मौके पर उसका पति वरनगांव आया और फिर 15 लाख रुपये की मांग की। उन्होंने राष्ट्रीय तीन तलाक (Triple Talaq) अधिनियम का भी उल्लंघन किया है। इस मामले में वरणगांव पुलिस (Varangaon Police) ने उक्त ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने और तलाक कानून के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। नावेद अली द्वारा सहायक पुलिस निरीक्षक आशीष कुमार अडसुल के मार्गदर्शन में जांच की जा रही है।