nadda

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत गरमाई हुई है। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की इंट्री हो रही है। वह अपने दो दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र आ रहे हैं। आज यानी 17 मई को वह मुंबई पहुंचेंगे। उनके मुंबई आने से विपक्ष की टेंशन बढ़ गई है। फ़िलहाल वह आज मुंबई में ‘लाभार्थी सम्मेलन’ (Beneficiary Conference) में शामिल होंगे, पार्टी के ‘पन्ना प्रमुखों’ की बैठक को संबोधित करेंगे और मुंबई मोर्चा अघाड़ी के साथ बैठक करेंगे।  

जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र आ रहे हैं। उनके दौरे का मुख्य मकसद बीजेपी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में नया जोश भरना बताया जा रहा है। आगामी बीएमसी चुनावों (BMC elections) में जीत की रणनीति के तहत पार्टी ने युवाओं को खुद से जोड़ने की योजना बनाई गई है। फ़िलहाल इसकी शुरूआत नड्डा के दौरे से हो रही है। आज वह मुंबई पहुंचेंगे।  

जानकारी के अनुसार  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस तरह तय किये गए हैं।  

मुंबई एयरपोर्ट पर उनका स्वागत भव्य होगा। बीजेपी ने इसकी पूरी तैयारी की है।उनकी यात्रा देवनार से शुरू होगी। छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से घाटकोपर-मानखुर्द लिंक रोड के आरबीके हॉल में संवाद करेंगे।

बाद में रमाबाई आंबेडकर नगर में भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। बोरीवली में अटल मेमोरियल पार्क जाकर बौद्धिक वर्ग से संवाद करेंगे। चारकोप में पन्ना प्रमुखों का मार्गदर्शन करेंगे। बाद में सरकारी गेस्ट हाउस में पार्टी के प्रमुख नेताओं और कैबिनेट मंत्रियों से चर्चा करेंगे।

अगले दिन यानी गुरुवार को गुरुवार को आरएसएस के प्रमुख नेताओं से मिलने के बाद युवाओं से संवाद करेंगे। बाद में दादर स्थिति सिद्धिविनायक मंदिर जाकर पूजा अर्चना करेंगे। साथ ही  दादर स्थित सावरकर सदन जाने का भी प्लान है। फ़िलहाल इन सब के बीच विपक्ष के नेताओं का पूरा ध्यान नड्डा पर रहेगा। तमाम नेता उन्हें मौखिक रूप से घेरने की तैयारी में हैं। कर्नाटक चुनाव हारने के बाद बीजेपी की मुश्किलें बढ़ीं है वहीं कांग्रेस सहित कई पार्टियां उत्साह में दिखाई दे रहीं हैं।