Sharad Pawar
ANI Photo

Loading

पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने सोमवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणामों (Karnataka Assembly Election Results) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की पदयात्रा का “सर्वश्रेष्ठ उदाहरण” बताया है। उनका कहना है कि लोग पूर्व वायनाड सांसद की विचारधारा को मजबूत करेंगे।

पुणे में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा, “कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पदयात्रा का बेहतरीन उदाहरण हैं। राहुल गांधी के बारे में कोई कुछ भी कहे, मुझे यकीन है कि लोग राहुल गांधी की विचारधारा को मजबूत करेंगे।”

महाराष्ट्र में हालिया हिंसक घटनाओं पर एनसीपी प्रमुख ने कहा, “अगर हम इन घटनाओं (हिंसक झड़पों) के पीछे की विचारधारा और ताकत देखेंगे तो पता चल जाएगा कि इनके पीछे कौन है। केंद्र और राज्य में सत्ता में बैठे लोगों की संलिप्तता का पता लगाने के लिए जांच की जानी चाहिए।”

वहीं, सत्ता रूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्ष को साथ लाने को लेकर पवार ने कहा, “मेरी कोशिश विपक्ष को साथ लाने की है, ऐसी ही कोशिश बिहार के सीएम नीतीश कुमार कर रहे हैं। मैं अगला चुनाव नहीं लड़ रहा हूं तो पीएम उम्मीदवार बनने का सवाल ही कहां है। मैं पीएम बनने की रेस में नहीं हूं। हमें ऐसा नेतृत्व चाहिए जो देश के विकास के लिए काम कर सके।”

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर राज्यसभा सांसद ने कहा, “सीटों के बंटवारे पर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। मेरे आवास पर एक बैठक हुई थी जहां इस बात पर चर्चा हुई कि तीनों पार्टियों (एमवीए के) के नेता इस पर फैसला करेंगे। उद्धव ठाकरे, सोनिया गांधी या कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और मैं इस पर चर्चा करने के लिए एक साथ बैठेंगे।”