ED summoned Sanjay Raut's wife Varsha again in PMC Bank scam case, summons issued

मुंबई: ईडी (ED) द्वारा पीएमसी बैंक (PMC Bank) स्कैम (Scam) में शिवसेना एमपी संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) को समन जारी होने के बाद महाराष्ट्र में राजनीति गरमा गई है। एक तरफ संजय राउत पीएमसी बैंक घोटाले में उनके परिवार का नाम घसीटने को लेकर ‘पोलिटिकल वैनडेटा’ (Political Vendetta) बता रहे हैं तो वहीं बीजेपी (BJP) नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने संजय राउत को धमकियां देना बंद करने की सलाह देते हुए महाराष्ट्र सरकार से सवालों के जवाब मांगे हैं।

 जवाब दो संजय राउत- किरीट सोमैया  

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगते हुए कहा है कि, “प्रवीण राउत और संजय राउत परिवार सिद्धांत सिसकॉम प्रा. लि. कंपनी में भागीदार हैं। इस केस में HDIL-पीएमसी से 100 करोड़ का लेनदेन हुआ है। इसका हिसाब आपको देना होगा। 

बता दें कि, पीएमसी स्कैम में जांच कर रही ईडी ने समन जारी कर संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को मंगलवार को पेश नहीं होने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने 5 जनवरी तक का वक्त मांगा है। इसके बाद वर्षा राउत को ईडी ने मंगलवार को ताज़ा समन (Fresh Summon) जारी कर दिया। समन के मुताबिक उन्हें अब 5 जनवरी से पहले ईडी के सामने पेश होना होगा। 

‘मुझसे पंगा मत लेना’- संजय राउत

एक रिपोर्ट के मुताबिक, राउत ने सोमवार को कहा है कि, “मैं स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) का शिवसैनिक हूं। इस समय एक राजनीति चल रही है। मेरे पास इस समय उन 120 नेताओं की लिस्ट है जिसकी जांच ईडी ने पांच साल तक नहीं की है। नीरव मोदी या विजय माल्या को बचाने के लिए भाजपा नेताओं ने उन्हें विदेश भागना पड़ेगा।” 

सरकार मज़बूत गिरा नहीं सकते- अनिल देशमुख 

इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने कहा है कि, “कोई भी राजनेता अगर बीजेपी के खिलाफ बयान देता है तो उसको ईडी का नोटिस भेजकर परेशान करना सही नहीं है। ऐसा राजकरण पहले कभी देखा नहीं गया है। इस तरह का राजकरण करना गलत है।