MVA Crisis
Photo: ANI/ Twitter

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोल्हापुर (Kolhpur Violence) में मुगल बादशाह औरंगजेब और मैसूर के शासक टीपू सुल्तान का कथित तौर पर महिमामंडन करने वाले पोस्टर और सोशल मीडिया पोस्ट करने के बाद शहर में तनाव बढ़ गया है। इसे लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने (Devendra Fadanvis) तत्कालीन मुगल शासक के समर्थकों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के कुछ जिलों में औरंगजेब की औलादें पैदा हुई हैं।

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में अचानक कुछ जिलों में औरंगजेब की औलादे पैदा हो गई है। जो औरंगजेब का फोटो दिखाते हैं, औरंगजेब का स्टेटस रखते हैं। इसके कारण समाज में एक दुर्भावना पैदा हो रही, तनाव भी निर्माण हो रहा है। सवाल यह उठता है कि अचानक औरंगजेब की इतनी औलादे कहां से पैदा हो गई? इसके पीछे कौन है? इसका असली मालिक कौन है? यह हम ढूंढ के निकालेंगे।

महाराष्ट्र की कानून और व्यवस्था खराब हो और महाराष्ट्र का नाम खराब हो यह जानबूझकर करने की कोशिश कौन कर रहा है, यह भी हम ढूंढ के निकालेंगे। लेकिन मेरा इतना ही निवेदन है, कोल्हापूर में परिस्थिति पूर्ण नियंत्रण में है। कोई भी कानून को हाथ में न ले, यह मेरा सबसे निवेदन है।

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरकार जिम्मेदार: एकनाथ शिंदे 

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, “राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरकार जिम्मेदार है। मैं जनता से भी शांति बनाए रहने की अपील करता हूं। पुलिस जांच चल रही है और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”