मुलशी पैटर्न से कुछ अलग है ‘अंतिम : The Final Truth की स्टोरी’ : सलमान खान

    Loading

    कोल्हापुर : मुलशी पैटर्न (Mulshi Pattern) यह एक मराठी मूवी (Marathi Movie) है, जिसका स्क्रीनिंग (Screening) देखने के बाद मुझे लगा कि, इसी सोल के साथ एक हिंदी मूवी बन सकती है, तो हमने इसपर काम शुरू कर दिया। और मुलशी पैटर्न से कुछ हटकर महाराष्ट्र के मिट्टी से जुड़ी ‘अंतिम : The Final Truth’ मूवी बनाई गई। जो आज शुक्रवार (26 नवंबर) को रिलीज हो रही है, ऐसा हिंदुस्तान के भाई और इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर और अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) ने पुणे (Pune) में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान बताया।

    उन्होंने कहा कि उनके जीजा आयुष शर्मा की एक अहम भूमिका इस मूवी में है जो स्थिति के कारण गैंगस्टर के रूप में जनम लेता है, वहीं एक जांबाज पुलिस ऑफिसर का रोल वे स्वयं निभा रहे हैं। सलमान से जब यह पूछा गया कि इस मूवी में उनके लिए कोई रोमांटिक सिंस नहीं है, तो उन्होंने कहा, की पहले फ़िल्म को उसी नजरिए से लिखा गया, लड़की के साथ गाने भी शूट किए गए, लेकिन एक मोड़ ऐसा आया कि हमें रोमांटिक सीन एडिट कर के कांटने पड़े, आगे चलकर किसी दूसरी फ़िल्म में वो गाने रिलीज किए जाएंगे ऐसा बताते हुए फ़िल्म निदेशक महेश मांजरेकर ने एक अच्छी फ़िल्म बनाई है ऐसा भी सलमान खान ने कहा।

    आयुष केवल मेरे जीजा हैं इसलिए मूवी में हैं, ऐसा कुछ नहीं बल्कि वो एक अच्छे एक्टर हैं और उन्होंने इस मूवी के लिए जी तोड़ मेहनत की है,और अपने राहुलिया के कैरेक्टर को न्याय देने की उनकी कोशिश रही है ऐसा सलमान बोले। ‘अंतिम : The Final Truth’ यह दो हीरो की नहीं दो कैरेक्टर की स्टोरी है ऐसा बताते हुए सलमान खान ने महाराष्ट्र की मिट्टी से जुड़ी यह स्टोरी अपने फैंस को पसंद आएगी ऐसा विश्वास भी जताया।

    फ़िल्म की स्टोरी  महाराष्ट्र की मिट्टी से जुड़ी है : महेश मांजरेकर

    ‘मुलशी पैटर्न’ का सोल कायम रखते हुए इस मूवी का निर्माण किया गया है, ऐसा बताते हुए निदेशक महेश मांजरेकर ने कहा कि, इस फ़िल्म की स्टोरी  महाराष्ट्र की मिट्टी से जुड़ी जरूर है, लेकिन मुलशी पैटर्न से कई गुना ज्यादा अच्छा करने की हमारी कोशिश रही है, अब फ़िल्म को देखने के बाद दर्शक ही उसके बारे में बता सकेंगे कि यह मूवी उन्हें पसंद आई या नहीं ऐसा महेश मांजरेकर ने कहा। आयुष के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि आयुष एक अच्छे ऐक्टर हैं और उन्होंने काफी अच्छा काम इस मूवी में किया है, कई बार उन्हें चोटें आई लेकिन फिर भी वे अच्छा काम करते रहे।

    बॉडी बिल्डिंग के लिए स्टेरॉयड और हाई प्रोटीन्स की जरूरत नहीं : सलमान खान

    नवभारत संवाददाता ने जब सलमान से पूछा कि जबसे फिल्मों में उन्होंने शर्टलेस होकर अपनी बॉडी का प्रदर्शन करना शुरू किया, तब से उनके फैंस में डोले शोले बनाकर बॉडी मेंटेन करने की होड़ लगी, और फटाफट बॉडी बनाने के लिए हाई प्रोटीन्स और स्टिरॉयड का इस्तेमाल किया जाने लगा, जिसके साइड इफेक्ट्स युवाओं के बॉडी पर दिखाई दे रहे हैं, तो सलमान ने कहा कि बचपन में जब अपने पापा के साथ रेस लगाते हैं, तो उनसे आगे नहीं, उनके साथ भागना पड़ता है, झटपट बॉडी बनाने के चक्कर में स्टेरॉयड और हाई प्रोटीन्स लेने की जरूरत नहीं, नॉर्मल प्रोटीन्स घर के खाने में मिलते हैं, मैं सब कुछ खाता हूं, चावल कम, मीठा कम खावो, चिकन, मटन,रोटी खाना चाहिए, ऐसा बताकर सलमान खान ने कहा कि, एक्स्ट्रा वर्कआउट नहीं करना चाहिए, वर्क आउट ऐसा करो कि पसीना बहना चाहिए तभी चेहरे पर मुस्कान आती है 

    इस मूवी में अपना किरदार निभाते हुए बहुत कुछ सीखने को मिला : आयुष

    आयुष से जब फ़िल्म ‘अंतिम:The Final Truth’ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मेरे लिए इस मूवी में काम करना एक बड़ा चैलेंज था, क्योंकि बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सलमान खान इस फ़िल्म में अपना किरदार निभा रहे थे, और उनके सामने और साथ काम करना इतना आसान नहीं था। लेकिन बॉलीवुड के सुपरस्टार होने के बावजूद वे मेरे फैमिली मेंबर भी हैं, उनकी बहन मेरी पत्नी हैं, इसलिए उनके साथ इस मूवी में अपना किरदार निभाते हुए बहुत कुछ सीखने को भी मिला।

    ‘अंतिम:The Final Truth’ में सलमान खान, आयुष शर्मा समेत महिमा मखवाना, उपेंद्र लिमये, सचिन खेडेकर और निदेशक स्वयं महेश मांजरेकर भी  नजर आएंगे। भाई का बर्थडे इस गाने के साथ, और  भी 3 गाने हैं। जिसमें एक लावणी भी शामिल है। फ़िल्म की शूटिंग पुणे और मुंबई में की गई है और यह एक बिग बजट फ़िल्म है। और दर्शक इसे पसंद करेंगे।