Sanjay Raut campaigning in Belagavi on instructions from Congress to cut BJP's vote Devendra Fadnavis
संजय राउत-देवेंद्र फड़नवीस (फाइल फोटो)

Loading

कोल्हापुर/ मुंबई: उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को कहा कि कोल्हापुर (Kolhapur) में शांति बहाल हो गई है। कोल्हापुर में हुई झड़पें राजनीति से प्रेरित थीं। बीजेपी (BJP) ने कर्नाटक (Karnataka) में भी ऐसा ही करने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो पाई। यह महाराष्ट्र के गृह मंत्री की नाकामी है। 

हालात सामान्य, पुलिसकर्मी तैनात 

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में टीपू सुल्तान विवाद को लेकर बुधवार को हुए प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा के बाद शुक्रवार को हालात सामान्य हो गए,लेकिन पूरे शहर में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं। कुछ स्थानीय निवासियों ने बताया कि हिंसा के बाद बंद की गई इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया जा रहा है। 

हिंसा के सिलसिले में अब तक 36 लोग को गिरफ्तार 

कोल्हापुर में मंगलवार को उस समय तनाव पैदा हो गया जब दो लोगों ने कथित तौर पर 18वीं सदी के मैसुरु के शासक टीपू सुल्तान की तस्वीर के साथ एक आपत्तिजनक ऑडियो संदेश को अपने सोशल मीडिया ‘स्टेटस’ के तौर पर डाल दिया। जिसके बाद टीपू सुल्तान की तस्वीर के कथित इस्तेमाल के खिलाफ बुधवार को बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी शिवाजी चौक पर पहुंच गए। इस दौरान पथराव किए जाने से हिंसा भड़क उठी थी। पुलिस ने सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया।  पुलिस ने बताया कि हिंसा के सिलसिले में अब तक 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।