Corona infection jail

    कोल्हापुर. कोल्हापुर (Kolhapur) के बिंदु चौक (Bindu Chowk) स्थित सब जेल (Sub Jail) में 31 कैदी (Prisoners) कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए गए थे। इन कैदियों पर जेल के अंदर ही कोविड केअर सेंटर में इलाज चल रहा है। इन 31 कैदियों की तबियत अब ठीक है ऐसी जानकारी सब जेल के अधीक्षक विजय झेंडे ने दी। उन्होंने यह भी बताया कि जेल के 199 पुरूष एवं 19 महिला कैदियों में से 45 वर्ष के ऊपरी आयु वाले कुल 28 कैदियों का मनपा कोल्हापुर की सहायता से मंगलवार को कोविड प्रतिबंधित वैक्सिनेशन किया जानेवाला है। वहीं जेल के सभी कर्मचारियों तथा अधिकारियों का वैक्सिनेशन पहले से पूरा किया गया है।

    ज्ञात हो कि शनिवार की रात कोल्हापुर सब जेल के 31 कैदियों को कोरोना संक्रमण होने का रिपोर्ट प्राप्त हुआ था। इस घटना से जेल के अंदर हड़कंप मच गया था, लेकिन अब सब कुछ अंडर कंट्रोल है।  बिंदुचौक में स्थित इस सब जेल के दो कैदियों को पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल के लिए इचलकरंजी ले जाया गया था। जांच पड़ताल खत्म होने के बाद उन्हें फिर से जेल में वापस भेजने से पहले इन दोनों की आरटीपीसीआर जांच की गई। जिसमें एक कैदी को कोरोना संक्रमण होने की बात सामने आई थी। इस कैदी के संपर्क में आए कुल 82 कैदियों की तत्काल आरटीपीसीआर जांच करने के बाद शनिवार को रात में 31 कैदियों के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट जेल प्रशासन को प्राप्त हुई थी। जिन पर अब जेल के अंदर कोविड केअर सेंटर में इलाज किया जा रहा हैं।

    28 कैदियों का होगा टीकाकरण

    जेल अधीक्षक विजय झेंडे ने बताया कि कोल्हापुर महानगर पालिका की सहायता से बिंदु चौक सब जेल में रोजाना सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। बाकी जेल कैदियों को कोरोना संक्रमित कैदियों से अलग रखा गया है। वहीं 45 वर्ष आयु से ऊपरी 28 कैदियों को मंगलवार को कोविडशील्ड वैक्सीन दी जाएगी।