Corona infection jail

    कोल्हापुर. कोल्हापुर शहर (Kolhapur City) के  मध्यवर्ती इलाके में स्थित बिंदू चौक सब जेल (Bindu Chowk Sub Jail) में फिर एक बार फिर से कोरोना (Corona) के मरीज (Patient) पाए गए हैं। जेल में इस बार कुल 31 कैदियों को कोरोना हुआ है। यह जानकारी जेल अधीक्षक विजय झेंडे ने दी। जेल में 82 कैदियों की कोरोना जांच कराई गई थी। जिनमें से 31 कैदियों के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Report Positive) मिली हैं।

    कोल्हापुर शहर में मौजूद बिंदूचौक सब जेल में 199 पुरुष और 19 महिला कैदी अपनी सजा काट रहे हैं। इसमें से दो कैदियों को  5 अप्रैल को  मामले की जांच पड़ताल के लिए  इचलकरंजी ले जाया गया था। उन्हें वापस जेल में लाते वक्त उनकी आरटीपीसीआर जांच कराई गई।  जिसमें एक कैदी का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसलिए उसके संपर्क में आए कुल 82 कैदियों की कोरोना जांच कराई गई। इस जांच के रिपोर्ट जेल प्रशासन को  शनिवार की रात प्राप्त हुए। जिसमें 31 कैदी कोरोना के मरीज पाए गए।

    जेल का पूरा इलाका सैनिटाइज किया गया

    तत्काल जेल का पूरा इलाका सैनिटाइज किया गया। इन 31 कोरोना पॉजिटिव मरीजों पर जेल के अंदर ही कोविड केअर सेंटर में इलाज किया जा रहा है। जेल के अंदर ही कोरोना के 1 नहीं 31 मरीज पाए जाने से जेल में मौजूद कैदियों और जेल कर्मियों में भी डर का माहौल बना हुआ है। 82 में से 51 कैदियों की  कोरोना जांच निगेटिव है फिर भी कोरोना के ख़ौफ़ से  बिंदु चौक सब जेल के कैदी डरे हुए हैं।