Laxmipuri police station,Kolhapur

    कोल्हापुर. कोल्हापुर (kolhapur) में सोने (Gold) की लेनदेन के व्यवहार में नफा (Profit) कमाने का लालच दिखाकर 18 लाख रुपये का झांसा देने वाले मीर सरफराज अली (48)  इस संदिग्ध आरोपी पर कोल्हापुर के लक्ष्मीपुरी पुलिस थाने (Laxmipuri Police Station) में मामला दर्ज हुआ है। यह मामला किसन तातोबा खंदारे (52) ने दर्ज  कराया है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, संदिग्ध मीर अली ने सोने की लेनदेन के व्यवहार में रकम लगाकर भारी नफा कमाने का लालच दिखाया और अक्टूबर 2020 से दिसंबर 2020 तक शिवाजी चौक स्थित एक मेडिकल स्टोर के बेसमेंट से बार-बार रकम लेकर जाने की बात किसन खंदारे ने पुलिस को बताई, लेकिन जब इस मामले में फंसाए जाने का संदेह हुआ तो उसने लक्ष्मीपुरी पुलिस थाने में मामला दर्ज किराया। इस मामले की जांच पुलिस निरीक्षक अनिल गुजर के मार्गदर्शन में लक्ष्मीपुरी पुलिस कर रही है।

    गौरतलब है कि सोने के लेनदेन को लेकर और सोने के गहने की पॉलिश करने के बहाने अक्सर लोग धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं। अक्सर ऐसे मामले रोज टीवी पर और समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं, लेकिन जल्द से जल्द पैसे कमाने का लालच लोगों को अक्सर ही धोखा मिलता है। कई बार पुलिस भी लोगों को ऐसी ही धोखाधड़ी रोकने के लिए जागरुकता अभियान चलाती है, फिर भी पढ़े लिखे लोग धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं।