Murder
File Photo

    Loading

    कोल्हापुर: पैसों के विवाद (Money Dispute) में तीन युवकों ने मिलकर अपने ही दोस्त (Friend) को बड़ी बेरहमी से मौत के घाट उतारे जाने की घटना कोल्हापुर (Kolhapur) के शिरोल तालुका में सामने आई है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपियों ने पैसों के विवाद में तेजधार हथियार से अपने दोस्त की हत्या (Murder) कर उसके शव को आंशिक रूप से जला दिया, ताकि उसकी शिनाख्त न हो सके। हालांकि घटना का खुलासा होने के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य एक आरोपी की तलाश की जा रही है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक की पहचान शिरोल तालुका के दानोली निवासी 28 वर्षीय प्रशांत संजय भिसे के रूप में हुई है। उसकी हत्या के आरोप में प्रताप उर्फ गुंड्या संजय माने, अमोल उर्फ दद्या दत्ता हराले और सागर अजीत होगले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इनमें से प्रताप माने और सागर होगले को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। वजी  अमोल उर्फ दद्या दत्ता हराले जोकि फरार चल रहा है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है। 

    उधार के पैसों को लेकर हुआ विवाद

    पुलिस ने बताया कि प्रशांत और सभी तीनों आरोपी एक-दूसरे के करीबी दोस्त थे। चूंकि प्रशांत बेरोजगार था, इसलिए उसने अपने दोस्तों से कुछ पैसे उधार लिए थे, जो वह लौटा नहीं सका था। इसी को लेकर हुए विवाद में यह वारदात हुई है, ऐसा जांच में सामने आया है।

     शव को जलाने का प्रयास 

    पुलिस ने बताया कि घटना वाले दिन प्रशांत अपने दोस्तों से बात कर रहा था। बात करते-करते पैसे के लेनदेन को लेकर प्रशांत का अपने दोस्तों से विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि उनमें झगड़ा हो गया और बात मारपीट तक पहुंच गई। इस दौरान किसी ने प्रशांत पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया, जिसमें प्रशांत की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपियों ने हत्या के सबूत मिटाने के लिए प्रशांत के शव को जलाने का प्रयास किया। उसने उसकी बाइक भी पास के एक कुएं में फेंक दिया।

    फरार आरोपी की पुलिस कर रही तलाश

    घटना के दो दिन बाद पुलिस को पता चला कि शिरोल तालुका के कोठाली गांव की सीमा के भीतर गायरान भूमि के एक कचरा डिपो में आधा जला हुआ शव पड़ा हुआ है। इसकी जानकारी मिलते ही जयसिंहपुर पुलिस मौके पर पहुंची। शव की हालत देख पुलिस के होश उड़ गए। सीने से पूरा शरीर जल गया, लेकिन उसका चेहरा नहीं जला था। इससे पुलिस को मृतक की शिनाख्त करना संभव हो पाया। घटना के सामने आने के कुछ घंटों के भीतर ही जयसिंहपुर पुलिस ने हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी फरार है, जिसे पुलिस तलाश कर रही है।