उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की बहन विजया पाटिल के घर और कार्यालय पर IT के छापे, कार्रवाई पर विफरे अजीत पवार

    Loading

    कोल्हापुर/ मुंबई. उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) की बहन (Sister) विजया पाटिल (Vijaya Patil) के कोल्हापुर (Kolhapur) स्थित घर और कार्यालय पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने छापा (Raids) मारकर कागजातों की छानबीन शुरू की है। मुक्ता पब्लिशिंग हाऊस नाम से विजया पाटिल का कारोबार कोल्हापुर में शुरू है। इस छापामारी की अन्य डिटेल्स अभी प्राप्त नहीं हुई हैं, लेकिन इस छापामारी के कारण खलबली मच गई है। उधर, आयकर विभाग की कार्रवाई पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि मेरे करीबी लोगों के कारखानों पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की है, ये कोई बात नहीं है, परंतु मेरे बहन के यहां की गई कार्रवाई ठीक नहीं है। इस बीच, भाजपा नेता किरीट सोमैया ने अजीत पवार पर निशाना साधते हुए कहा है कि चोरी की है, तो कबूल करना पड़ेगा।  

    आयकर विभाग की कार्रवाई पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि मेरे करीबी लोगों को कारखानों पर की गई कार्रवाई पर मुझे कुछ नहीं कहना है पर मेरे बहन के कोल्हापुर स्थित घर और कार्यालय पर आयकर विभाग की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है। इस कारवाई की मैं निंदा करता हूं। इस कार्रवाई का कारण मुझे अब तक समझ में नहीं आया है। अजीत पवार ने कहा कि अगर यह सोच कर कार्रवाई की गई है कि ये अजीत पवार रिश्तेदार हैं तो इस बारे में राज्य की जनता को जरूर सोचना चाहिए। आज इन विभिन्न संस्थानों का किस स्तर पर उपयोग किया जाता है? बाकी फैक्ट्रियों पर छापे मारे गए और मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन मुझे उनके लिए बुरा लगता है जिनका इससे कोई लेना-देना नहीं है। कई सरकारें आईं और चली गई, लेकिन मुझे आज तक नहीं पता था कि इस स्तर पर राजनीति कौन कर रहा है।

    किरीट सोमैया ने साधा निशाना

    आयकर विभाग की छापेमारी पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा कि चोरी की है तो इसे कबूल करना ही होगा। भाजपा नेता कहा कि मीडिया से हमें जानकारी मिली की आयकर विभाग ने पुणे और कोल्हापुर में कार्रवाई की है। रेखाएं क्या हैं ये तो अजीत पवार ही बता सकते हैं। सिर्फ अजीत पवार ही नहीं, देश में किसी निर्दोष को परेशान करने की हमारी भूमिका नहीं है। अभी जांच चल रही है। कल मैं जरंदेश्वर गया था। अजीत पवार पहले वहां गए थे। तो अजीत पवार जरंदेश्वर का असली ड्राइवर-मालिक कौन है?