Screen Grabbed From Video
Screen Grabbed From Video

    Loading

    महाराष्ट्र : यूं ही डॉक्टर को धरती का भगवान नहीं कहा जाता है। भगवान के बाद अगर किसी दूसरे शख्स में जान बचाने की काबलियत है तो वो डॉक्टर (Doctor) ही होते हैं। जो अपने मरीज को मौत के मुंह से निकाल लाते हैं। कई बार तो यह भी देखा गया है कि डॉक्टर अपनी जान की परवाह न करते हुए अपने मरीज के लिए दिन-रात एक कर देते हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण कोरोना (Corona) काल में देखने को मिला था। जहां कई डॉक्टर अपने मरीजों को बचाते हुए अपनी जान तक गंवा बैठे। यही कारण है कि धरती पर इंसान डॉक्टर की तुलना भगवान से करता है।  

    जरा इस सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे वीडियो को आप देखिए कि कैसे डॉक्टर के सामने बैठे एक मरीज को अचानक से दिल का दौरा पड़ जाता है। मामलें की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टर एक क्षण की देरी नहीं करते हुए तुरंत मरीज के पास पहुंच जाता है। डॉक्टर मरीज की इलाज में जुट जाता है और थोड़ी देर बाद मरीज को थोड़ा आराम मिलता है। यह वीडियो महाराष्ट्र के कोल्हापुर का बताया जा रहा है।  

    बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को धनंजय महादिक ने वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल (Twitter Handel) से शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘यह वीडियो हमारे बीच रहने वाले एक वास्तविक जीवन के नायक का उदाहरण दिखाता है। कोल्हापुर के सबसे अच्छे कार्डियोलॉजिस्ट में से एक डॉ. अर्जुन अदनाइक ने एक मरीज की जान बचाई। मैं ऐसे सम्माननीय और गुणी नायकों की सराहना करता हूं।’