Crime
File Photo

    Loading

    महाराष्ट्र: कोल्हापुर जिले में लगातार गोलीबारी और गुंडागर्दी में भारी वृद्धि देखी गई है। इस बीच इन घटनाओं से नागरिकों में भय का माहौल बन गया है। ऐसे में जिले में कानून व्यवस्था का मुद्दा एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। कोल्हापुर जिले के अहम शहर माने जाने वाले इचलकरंजी में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। इचलकरंजी से सटे शहापुर में, अपनी ही बेटी के साथ दुर्व्यवहार करने से रोकने के लिए अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया गया था। 

    इसी बीच मोका में एक अपराधी के खिलाफ उस पर तमंचा तानने का मामला दर्ज किया गया। पता चला है कि गोली मारने वाला कुख्यात अपराधी है जो पूर्व में कई अपराध कर चुका है। कुख्यात अपराधी पर हत्या, छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न के प्रयास के लिए यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POSCO) के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत आरोपी की पत्नी ने दर्ज कराई है। गुरुवार को जब आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया तो कोर्ट ने उसे छह दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। इस बीच इचलकरंजी नगर में हुई इस घटना को लेकर जोरदार चर्चा हुई।

    यह अपराधी अप्रैल 2022 में ‘मोका’ के अपराध में जमानत पर छूटा है। अक्टूबर 2022 से, संदिग्ध कथित तौर पर अपनी बेटी के साथ दुर्व्यवहार कर रहा था जब वह घर पर अकेली थी। इस बीच, उसने शर्म महसूस करते हुए उसे एक तरफ धकेल दिया और घर के नीचे पार्किंग विंग में भाग गई। आठ नवंबर की दोपहर किशोरी ने आइस को आपबीती सुनाई। उसने कहा कि अगर जवाब मांगने के बाद भी उसने अपने व्यवहार में सुधार नहीं किया तो वह इस घटना की शिकायत अपने परिजनों को कर पुलिस को बताएगी।

    जब संदिग्ध ने शिकायत की और घर में बिस्तर पर फेंक कर अपनी पत्नी का गला घोंटने की कोशिश की, तो बच्चों ने उसे एक तरफ धकेल दिया और मां को छुड़ा लिया। फिर 10 दिसंबर को संदिग्ध ने अपनी पत्नी पर तमंचा तान दिया और फायरिंग कर दी। पत्नी जैसे ही एक तरफ भागी, गोली बेडरूम के दरवाजे के पास दीवार में जा घुसी। इस बार उसने बच्चों को भी जान से मारने की धमकी दी। 21 दिसंबर को उसने फिर से यह कहकर उसका गला घोंटने की कोशिश की कि उसने अपने रिश्तेदारों को बदनाम किया है। तभी लड़के ने आरोपी को एक तरफ खींच लिया। शाम को फिर से लात घूसों से पीटा गया। अभियोजन पक्ष ने कहा कि अपार्टमेंट में भी वह हमेशा शराब के नशे में आता है और बंदूक का भय दिखाकर आतंक मचाता है।