महाराष्ट्र: कोल्हापुर में सनसनीखेज घटना, लू लगने से 3 लोगों की मौत

Loading

महाराष्ट्र: इन दिनों सूर्य देवता अपना कहर बरपा रहे है। महाराष्ट्र में दिन ब दिन गर्मी बढ़ती जा रही है। इसलिए खुद की देखभाल करने के लिए नागरिकों से सावधान रहने का अनुरोध किया गया है। ऐसे में इन दिनों कई जिलों में तापमान बढ़ रहा है। हाल ही में खारघर में आयोजित महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह के दौरान लू लगने से 13 लोगों की जान जा चुकी है। कई लोगों का अब भी इलाज जारी हैं। इस दौरान कोल्हापुर में भी लू लगने से मौत हुई है। आइए जानते है पूरी खबर क्या है… 

हीट स्ट्रोक से 3 की मौत 

इस घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार कागल तालुका की सताबाई पाटिल (उम्र 56) और जनाबाई कांबले (उम्र 80) सत्तपा पाटिल का निधन हो गया है। इस बारे में परिजनों का कहना है कि इन तीनों की मौत हीट स्ट्रोक से हुई है। तीनों हीट स्ट्रोक से पीड़ित होने लगे। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उनके परिजनों ने कहा कि उनकी मौत हो गई। इस मामले में जांच चल रही है। 

गर्मी में नागरिकों को सलाह 

महाराष्ट्र में गर्मी दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इसलिए मौसम विभाग नागरिकों से सावधानी बरतने की अपील कर रहा है। यह सलाह दी जाती है कि 12 और 3 के बीच घर के बाहर न निकले। दोपहर में तेज धूप और रात में गर्मी से शहरवासी सहमे हुए हैं। गर्मी के कारण शरीर भी लहूलुहान हो जाता है।  

ऐसे रखें अपना ख्याल 

लोग धूप से बचने के लिए छाता, गमछा लगाकर निकाल रहे हैं। इतना ही नहीं अब नींबू के शरबत और छाछ के लिए भी दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है। ऐसे में हिट स्ट्रोक से बचने के लिए खूब पानी पिएं, अनावश्यक रूप से बाहर जाने से बचें, पानी का सेवन बढ़ाएं और सावधानी बरतें अन्यथा हिट स्ट्रोक की बीमारी फैल जाएगी इसलिए अपना और अपने बच्चों का ख्याल रखें।