Negligence again in Chhatrapati Pramilaraje District Government Hospital

    कोल्हापुर. कोल्हापुर (Kolhapur) के छत्रपति प्रमिलाराजे जिला  सरकारी अस्पताल (Chhatrapati Pramilaraje District Government Hospital) में फिर एक बार गलत लापरवाही सामने आई है। गत कुछ दिनों से इलाज (Treatment) के लिए भर्ती मरीज को वैधता खत्म हुई सलाईन (Salain) दिए जाने से संतप्त परिजनों ने अस्पताल प्रशासन को शिकायत (Complaint) की है। इस शिकायत पर सात दिन में पूछताछ करने के बाद दोषी पाए जानेवाले मेडिकल स्टोर कीपर, डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ पर कार्रवाई करने का आश्वासन मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. विजय बर्गे ने दिया है।

     

    मिली जानकारी के अनुसार, तहसील हातकणंगले स्थित पेठ वडगांव के निवासी महादेव मारुती खंदारे  छत्रपति प्रमिलाराजे जिला सरकारी अस्पताल में विगत कुछ दिनों से इलाज के लिए भर्ती हुए हैं। उन पर इलाज करनेवाले  डॉक्टरों ने ciprofloxacin injection IP  यह सलाईन लिखकर दिया था, सरकारी अस्पताल के  मेडिकल स्टोर से उन्हें वैधता खत्म हुई सलाइन की बोतल दी गयी। वार्ड ऑफिसर एवं नर्सिंग स्टाफ ने भी इस सलाईन को बिना देखे मरीज को चढ़ा दिया। मरीज खंदारे के बेटे को इस बात की भनक लगते ही संतप्त परिजनों ने इस बात की शिकायत की, तो नर्सिंग स्टाफ ने मरीज की मौत तो नहीं हुई इस प्रकार का जवाब दिया खंदारे के बेटे ने छत्रपति शाहू वैद्यकीय महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. मोरे के पास लिखित  शिकायत की है।

    समिति करेगी जांच 

    डॉ. विजय बर्गे ने बताया कि इस मरीज के साथ इस प्रकार की  घटना धक्कादायक है। अस्पताल प्रशासन इस बात पर  गंभीरता से विचार कर उच्च समिति नियुक्त कर जांच करेगी।

    सात दिनों में होगी कार्रवाई

    इस विषय में सात दिनों में दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी ऐसा भी डॉ. बर्गे ने कहा। छत्रपति प्रमिलाराजे जिला सरकारी अस्पताल में डॉक्टर,नर्सिंग स्टाफ मरीज एवं उनके परिजनों के साथ आशिष्ट व्यवहार किए जाने की शिकायतें बढ़ने लगी हैं। सरकार का स्वास्थ्य विभाग इस ओर ध्यान देगा या नहीं ऐसी चर्चा अब होने लगी है।