Prisoner attacked jail superintendent in Kolhapur

    Loading

    कोल्हापुर: कोल्हापुर पुलिस (Kolhapur Police) ने कहा कि आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक हत्या के दोषी ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर (Kolhapur) में केंद्रीय कारागार के अधीक्षक (Jail Superintendent) पर जेल परिसर में टिन के एक नुकीले टुकड़े से हमला (Attack) कर दिया।  

    पुलिस ने बताया कि जेल अधीक्षक चंद्रमणि इंदुलकर के हाथ और गर्दन में चोटें आई हैं। अधिकारियों ने कहा कि संजय मिश्रा के रूप में पहचाने जाने वाले 39 वर्षीय कैदी ने इंदुलकर पर उस समय हमला किया, जब वह कलंबा इलाके में स्थित जेल के अपने नियमित दौरों पर थे। पुलिस ने कहा कि इस मामले में कोल्हापुर के रजवाड़ा पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

    रत्नागिरी जेल में भी कर चुका है हमला 

    एक अधिकारी ने बताया कि कैदी मिश्रा को 2011 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। 2018 में अच्छे व्यवहार के आधार पर पात्र बनने के बाद उसे रत्नागिरी ओपन जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था। हालांकि, उसने 2020 में रत्नागिरी में एक जेल प्रहरी पर हमला किया। सितंबर 2021 में उसे फिर से कोल्हापुर जेल ले जाया गया। हाल ही में एक नए कैदी ने मिश्रा द्वारा दुर्व्यवहार की शिकायत की। जेल प्रशासन ने उसके खिलाफ कार्रवाई की और उसे मेमो दिया। इस रिकॉर्ड के बावजूद वह कह रहा था कि उसे गार्ड ड्यूटी के लिए चयनित किया जाए जो कि कैदियों को आवंटित की जाती है।