Road repair Parivartan Helpline
file

Loading

कोल्हापुर: महाराष्ट्र सुवर्णजयंती नगरोत्थान महाअभियान (राज्य स्तर) योजना के तहत कोल्हापुर महानगरपालिका (Kolhapur Municipal Corporation) क्षेत्र में सड़कें, नाले, अंडरग्राउंड मार्ग और फुटपाथ बनाने के लिए प्रस्ताव पेश की गई 16 सड़कों (Roads) के लिए 100 करोड़ रुपए की निधि मंजूर (Fund Approved) हो गई है, यह जानकारी राज्य योजना मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश क्षीरसागर ने पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि बारिश का मौसम शुरू होने से पहले काम शुरू होंगे, अन्य सड़कों के कार्य के लिए और 70 करोड़ रुपए की निधि मंजूर होने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

क्षीरसागर ने बताया कि नए 237 करोड़ रुपए के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंजूरी दी है। पहले चरण में 16 कार्यों के लिए 100 करोड़ रुपए के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दी गई है। चार दिन पहले मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव द्वारा दिए गए सुझाव के अनुसार, महाराष्ट्र सुवर्णजयंती नगरोत्थान महाअभियान के तहत हुई बैठक में सड़कों के लिए 100  करोड़ रुपए की निधि को मंजूरी दी गई है। पत्रकार वार्ता में पूर्व नगरसेवक राहुल चव्हाण, उप जिला प्रमुख उदय भोसले, किशोर घाटगे, अभिजीत काशिद, विपुल भंडारी, अर्जुन आंबी उपस्थित थे।

महानगरपालिका का 30 प्रतिशत हिस्सा

इस निधि से 16 सड़कों का मजबूतीकरण, डामरीकरण, गटर, ड्रेनेज लाइन और फुटपाथ का विकास किया जाएगा। मंजूर निधि में 70 प्रतिशत हिस्सा राज्य सरकार और 30 प्रतिशत हिस्सा महानगरपालिका को होगा। 30 प्रतिशत निधि को लेकर महानगरपालिका प्रशासन ने शपथ पत्र पेश किया है, यह जानकारी क्षीरसागर ने दी।

ये सड़कें होंगी चकाचक

दसरा चौक से इंदिरा सागर होटल चौक, सुभाष रोड से भोसले हॉस्पिटल, लक्षतीर्थ चौक से अण्णासाहेब शिंदे स्कूल, राजारामपुरी माउली चौक से गोखले कॉलेज, विश्वजीत होटल, निर्मिती कॉर्नर से कलंबा जेल, राधानगरी रोड से गंगाई लॉन, शाहू सेना चौक से जुमक प्रोजेक्ट, अनुग्रह होटल से संघवी बंगला, विश्वेश्वरैया हॉल से चंदवानी हॉल, होटल रसिका से जाधववाडी रिंगरोड, एपल हॉस्पिटल से वसंत नगर-जिला परिषद कम्पाउंड, गोल्ड जिम से सदर बाजार चौक, लक्ष्मीपुरी जैन मंदिर से पान लाइन-अनाज बाजार, वृषाली आइलैंड-पर्ल होटल- केएमसी फिजियोथेरेपी सेंटर, निर्माण चौक से जरगनगर लास्ट स्टॉप, खरी कॉर्नर से उभा मारूति चौक।