(Image-ANI)
(Image-ANI)

    Loading

    महाराष्ट्र: कई बार किसी समस्या को उजागर करने के लिए अपने काम को ही या किसी स्पेशल इवेंट को ही जरिया बनाना पड़ता है। ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र के कोल्हापुर में दिखाई दिया है। दरअसल यहां पानी की अनियमित आपूर्ति की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए लोगों ने एक नई पहल की जो वकाई में काबिले तारीफ है। दरअसल कोल्हापुर के इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि एक नवविवाहित जोड़े ने पानी के टैंकर पर अपनी बारात निकालने का फैसला किया। इसके साथ ही उन्होंने संकल्प लिया कि जब तक समस्या का समाधान नहीं होता, वे हनीमून पर नहीं जाएंगे। अब यह अनोखी बारात सुर्ख़ियों में छाई हुई है। 

    दरअसल कोल्हापुर के विशाल कोलेकर (32) की गुरुवार को शादी हुई थी और इसके बाद नवविवाहित जोड़े ने अपने इलाके में पानी की समस्या को उजागर करने के लिए पानी के टैंकर पर बारात निकाली। एक निजी कंपनी में काम करने वाले विशाल कोलेकर ने कहा कि हमारे यहां प्रिंस क्लब नामक एक सामाजिक समूह है जिसके माध्यम से हम मंगलवार पेठ के कुछ क्षेत्रों में अनियमित जलापूर्ति के बारे में प्रशासन को अवगत कराते रहे हैं।  हमारी तमाम दलीलों के बावजूद इस मुद्दे का समाधान नहीं किया गया है। ऐसे में देखना यह होगा कि आखिर प्रशासन इस पर क्या करती है। 

     

    विशाल के मुताबिक, चूंकि क्षेत्र में पानी की आपूर्ति अनिश्चित है इसलिए लोगों को अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पानी के टैंकरों पर निर्भर रहना पड़ता है। विशाल कोलेकर और उनकी पत्नी अपर्णा ने बारात के लिए कार की जगह पानी के टैंकर का इस्तेमाल किया। टैंकर पर एक बैनर लगा हुआ था, जिस पर लिखा हुआ था कि जब तक पानी की समस्या का समाधान नहीं हो जाता, वे हनीमून पर नहीं जाएंगे। इस तरह एक सामाजिक समस्या को प्रशासन के सामने उजागर करने का यह तरीका निकाला गया है।