SAMEER
File Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: दिल्ली (Delhi) से मुंबई (Mumbai) पहुंची एनसीबी (NCB)  की विशेष टीम जल्द प्रभाकर सेल (Prabhakar Sail) से पूछताछ कर सकती है। क्रूज़ ड्रग्स केस (Cruise Drugs Case) में मुंबई में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर मामले में गवाह प्रभाकर सेल ने गंभीर आरोप लगाए हैं। एनसीबी की टीम आरोपों की जांच कर रही है। सोमवार को सेल के वकील एनसीबी दफ्तर पहुंचे और जांच में सहयोग की बात कही। 

    एएनआई के मुताबिक, गवाह प्रभाकर सेल के वकील आज एनसीबी दफ्तर पहुंचे। उन्होंने एनसीबी को सूचित किया कि सेल जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्हें अभी तक एनसीबी से कोई समन नहीं दिया गया है। अगर उन्हें तलब किया गया तो वे ज़रूर जांच में सहयोग करेंगे। 

    इससे पहले एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोपों की जांच कर रहे विशेष जांच दल को लिखे एक पत्र में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने कहा था कि उसने प्रभाकर सेल को निर्धारित समय और स्थान पर टीम के सामने पेश होने के लिए कहा है। इससे पहले मामले की जांच कर रहे एनसीबी अफसर ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा था कि, हमने सभी उपलब्ध स्रोतों के माध्यम से गवाह प्रभाकर सेल से संपर्क स्थापित करने का प्रयास किया था। हमने मुंबई पुलिस आयुक्त से हमारी मदद करने का भी अनुरोध किया है क्योंकि मीडिया में खबरें थीं कि सेल पुलिस के संपर्क में है।

    सूत्रों के अनुसार, एनसीबी के डिप्टी डीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर प्रभाकर सेल को अपना बयान दर्ज करने और सबूत जमा करने के लिए शुक्रवार पेश होने के लिए कहने का आग्रह किया था।

    बता दें कि, दूसरी तरफ मुंबई पुलिस ने एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए एसीपी स्तर के अधिकारी की नियुक्ति की है। वानखेड़े के खिलाफ प्राप्त सभी शिकायतों की जांच अधिकारी द्वारा की जाएगी। मुंबई के चार पुलिस थानों को अब तक ऐसी शिकायतें मिली हैं।