ARREST
File Photo

    Loading

    पालघर (महाराष्ट्र. पालघर (Palghar) में पुलिस ने ‘‘जादू टोना” (Witchcraft) करने और एक व्यक्ति से पैसे ठगने के आरोप ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। जिला पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने बताया कि पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर शुक्रवार को जवाहर इलाके में एक कार एवं मोटरसाइकिल को रोका और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

    अधिकारी ने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि आरोपियों ने पड़ोसी राज्य गुजरात के वलसाड निवासी एक व्यक्ति से 1.5 लाख रुपये मांगे और अपनी ‘‘अलौकिक शक्तियों” की मदद से उसे पांच लाख रुपये लौटाने का वादा किया।

    उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनके कब्जे से कुछ नकली नोट, एक त्रिशूल और पूजा में इस्तेमाल होने वाली अन्य सामग्री बरामद की है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में जिन तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है, उनकी उम्र 27 वर्ष, 46 वर्ष और 55 वर्ष है। तीनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता तथा महाराष्ट्र मानव बलि और अन्य अमानवीय, बुरी एवं अघोरी प्रथाओं और काला जादू रोकथाम एंव उन्मूलन अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।