Crime

Loading

ठाणे: उत्तरी महाराष्ट्र के धुले जिले में तीन कबाड़ व्यापारियों पर हमला करने और उनसे पांच लाख रुपये से ज्यादा का सामान लूटने के आरोप में नवी मुंबई पुलिस ने करीब 20 लोगों के खिलाफ डकैती का मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि घटना 20 मार्च की रात को हुई। पनवेल थाने के एक अधिकारी ने बताया, “शिकायतकर्ता फरहान खोट को सूचना मिली थी कि धुले जिले में पवन चक्कियों में तांबा की बिक्री होगी और वह इसे खरीदना चाहता था।

दो अन्य व्यापारियों के साथ वह तांबा खरीदने के लिए धुले गया।” अधिकारी के मुताबिक, तांबा खरीदने के लिए फरहान ने जिस व्यक्ति से संपर्क किया था उससे मुलाकात के दौरान लगभग 20 लोगों का एक समूह वहां आया और उन लोगों के साथ मार-पीट करने लगा। अधिकारी ने बताया कि फरहान जिन दो लोगों के साथ बातचीत कर रहा था, वे भी हमलावरों में शामिल हो गये और कारोबारियों से 5.07 लाख रुपये की नकदी और आभूषण सहित उनका सामान लूट लिया। 

 इसके बाद पीड़ितों ने पनवेल लौट कर थाने में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 395 (डकैती) के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक, अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।(एजेंसी)