maharashtra-60000-customers-face-power-outage-in-parts-of-pimpri-chinchwad-due-to-cat
File Photo

शहर की बत्ती गुल होने के पीछे एक बिल्ली (Cat) है।

    Loading

    पुणे, महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) के पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है। यहां पर एक बिल्ली (Cat) के कारण 60 हजार लोगों के घरों की बत्ती गुल (Power Outage) हो गई थी। बुधवार को पिंपरी चिंचवड (Pimpri Chinchwad) शहर के कुछ इलाकों में सुबह लाइट चली गई थी, इसके बाद दोपहर को बत्ती आ गई। हालांकि, बत्ती गुल होने के पीछे का कारण जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। 

    मिली हुई जानकारी के अनुसार, शहर की बत्ती गुल होने के पीछे एक बिल्ली (Cat) है। जी हाँ, यह सच है। दरअसल, एक बिल्ली ट्रांसमिशन उपकरण पर चढ़ गई थी, जिसके कारण तकनीकी खराबी आ गई। जिसके कारण पिंपरी चिंचवड़ शहर के करीब 60 हजार लोगों के घर की बिजली गुल हो गई। 

    राज्य के बिजली विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, पिंपरी चिंचवड के भोसरी, अकुर्दी और आसपास के इलाकों में सुबह 6 बजे बिजली गुल हो गई थी। उन्होंने कहा कि इन इलाकों में दोपहर करीब 2 बजे बिजली वापस आई।

    एमएसईडीसीएल के एक अधिकारी ने बताया कि, बुधवार की सुबह भोसरी में एक बिल्ली 22 केवी के एक ट्रांसफार्मर में घुस गई थी। जिसके बाद भोसरी, अकुर्दी और आसपास के इलाकों की बिजली चली गई।

    इस मामले में एमएसईडीसीएल की तरफ से एक विज्ञप्ति जारी किया गया। जिसमें कहा गया कि, एक बिल्ली बिजली के ट्रांसमिशन उपकरण पर चढ़ गई, जिससे तकनीकी खराबी आ गई। ट्रांसमिशन उपकरण पर चढ़ने के कारण बिल्ली की मौत हो गई। बिजली गुल होने से करीब शहर के 60 हजार लोगों के घर की बत्ती गुल हो गई थी।