Death

    मुम्बई. जहाँ एक तरफ महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona) का तूफ़ान अपने चरम पर है। वहीं कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे के बीच महाराष्ट्र में एक शख्स की उस वक़्त मौत हो गई, जब वह अपनी जिंदगी को खतरनाक कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने हेतु टीका (Corona Vaccination) लगवाने को रजिस्ट्रेशन के लिए लाइन में खड़ा अपनी बारी के इंतजार में था। 

    दरअसल, घटना नालासोपारा स्थिति कोरोना वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन सेंटर की है जहाँ 63 वर्षीय हरिष भाई पंचाल जब कतार में अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे, तभी उनका दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। 

    बताया जा रहा है कि यह घटना बीते शुक्रवार की है, जब मृतक टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराने नालासोपारा स्थित सेंटर पर गया हुआ था। वहीं कतार में खड़े खड़े वह अचानक गिर गया। इस पर मेडिकल हेल्थ ऑफिसर डॉ सुरेखा वालके ने बताया कि कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। मृतक पतनकर पार्क इलाके का भी बताया जा रहा है। इसी के साथ वसई विरार नगर निगम के चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेखा वालके ने बताया कि हरिष भाई डायबिटीज के पेशेंट थे। फिलहाल उनकी बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। 

    बीते शुक्रवार की बात करें तो राज्य में 15,817 नए मामले सामने आए है। जबकि 56 लोगों की मौत हुई है।अगर स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े देखें तो बीते शुक्रवार को राज्य में 15,817 नए मामले आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 22,82,191 हो गए, जबकि बीमारी के कारण 56 नई मौत होने के साथ मरने वालों की संख्या 52,723 तक पहुंच गई है।

    वहीं शुक्रवार को अस्पतालों से 11,344 रोगियों को छुट्टी दे दी गई है, जिससे राज्य में अब तक ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 21,17,744 हो गई। राज्य में फिलहाल 1,10,485 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में पुणे शहर में सबसे अधिक 1,845 नए मामले सामने आए, इसके बाद नागपुर में 1,729 और मुंबई में 1,647 मामले आए हैं।