crime
File Pic

    पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले में आठ वर्षीय एक बच्ची की कथित रूप से धारदार हथियार से हमला करके हत्या कर दी गई और ऐसा बताया जा रहा है कि बच्ची का हत्यारा उसका रिश्तेदार था। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जिला ग्रामीण पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सोमवार अपराह्न करीब डेढ़ बजे दहानू तालुका में जिला परिषद स्कूल के निकट हुई और घटना को अंजाम देने के बाद 46 वर्षीय आरोपी फरार हो गया।   

    उन्होंने बताया कि अभी यह पता नहीं लग पाया है कि क्या बच्ची का यौन उत्पीड़न भी किया गया था और हत्या के पीछे की वजह क्या थी। यह पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

    अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने एक हंसिये से बच्ची पर कथित रूप से हमला किया जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उन्होंने बताया कि पास से गुजर रहे एक व्यक्ति ने बच्ची पर हमला किए जाते देखा और उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन आरोपी ने उस पर भी हंसिये से हमला कर दिया और फिर वह फरार हो गया।  

    अधिकारी ने बताया कि इस बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, जिसके बाद बच्ची को एक निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया।  

    उन्होंने बताया कि बच्ची को बचाने की कोशिश करने वाला व्यक्ति भी घायल हो गया है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  अधिकारी ने बताया कि दहानू पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 302 (हत्या) और 307 (हत्या की कोशिश) के तहत मामला दर्ज किया है। उसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। (एजेंसी)