Amit Shah

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के अयोध्या दौरे के बाद राजनीतिक घटनाक्रमों ने जोर पकड़ लिया है। हाल ही में आई बड़ी खबर के मुताबिक, बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अमित शाह एक बार फिर मुंबई आ रहे हैं। जी हां वह 16 अप्रैल को मुंबई में रहेंगे। अमित शाह एक बार फिर मुंबई दौरे पर आएंगे। यह अगले रविवार, 16 अप्रैल को मुंबई आएगी। महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह आयोजित किया जाएगा। अमित शाह की उपस्थिति में अप्पासाहेब धर्माधिकारी को महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के लिए अमित शाह मुंबई आ रहे हैं। 

पहले भी आ चुके है नागपुर, कोल्हापुर 

अमित शाह ने पिछले तीन महीनों में कई बार महाराष्ट्र का दौरा किया। पिछले महीने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ 19 फरवरी को कोल्हापुर आए थे।

इससे पहले वे तीन दिन के दौरे पर नागपुर आए थे। इस मौके पर अमित शाह के साथ उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, चंद्रशेखर बावनकुले भी मौजूद रहे। पुणे उपचुनाव के दौरान भी अमित शाह दिवंगत बीजेपी सांसद गिरीश बापट के घर गए थे और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। 

चर्चा में है अमित शाह का दौरा 

आपको बता दें कि दिलचस्प बात यह है कि मुंबई नगर निगम चुनाव कब होंगे, इस पर सभी दलों की नजर है। लेकिन अभी चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है। इसलिए अमित शाह के दौरे को अहमियत मिल गई है। अब देखना यह होगा कि आखिर अमित शाह के दौरे में क्या खास होने वाला है।