Ajit Pawar
Ajit Pawar File Photo

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में बेमौसम हुए बरसात से किसानों (farmers) को काफी नुकसान हुआ है। इसको लेकर मौसम विभाग (Meteorological Department) ने अलर्ट जारी किया था। किसानो को हुए नुकसान की भरपाई के लिए विधानसभा में मुद्दा उठाया जाएगा। महाराष्ट्र एलओपी अजीत पवार (Ajit Pawar) ने कहा कि पिछले 3 दिनों में बेमौसम बारिश से महाराष्ट्र के किसानों को काफी नुकसान हुआ है। हम आज विधानसभा में किसानों को मुआवजे का मुद्दा उठाएंगे। आज से राज्य सरकार को किसानों के समर्थन और मुआवजे के लिए आगे आना चाहिए।  

महाराष्ट्र एलओपी अजीत पवार ने कहा कि इन 3 दिनों तक हर जगह बारिश की भविष्यवाणी की गई थी। अब, सरकार को कृषि बीमा दावों के भौतिकीकरण को सुनिश्चित करने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों को मुआवजे के मुद्दे पर हमने विधानसभा में स्थगन नोटिस दिया है।  

गौरतलब है कि शनिवार से ही महाराष्ट्र के मौसम में बदलाव शुरू हो गया था। मौसम विभाग ने तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी कर कहा था कि कड़ाके की बिजली  के साथ बारिश होगी साथ भी तेज हवा भी चलेगा। बताया जा रहा है कि बेमौसम बारिश से महाराष्ट के किसानों का काफी नुकसान हुआ है। इसी को लेकर अजीत पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा में मुद्दा उठा रहे हैं। 

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब अजित पवार किसानों के साथ खड़े हुए उन्होंने इससे पहले प्याज के दाम को लेकर भी किसानों के साथ बात की थी और उन्हें उचित दाम दिलवाने के लिए सरकार से सिफारिस करने की बात कही थी। पिछले दिनों महाराष्ट्र विधानसभा में प्याज की कीमतों को लेकर एनसीपी के विधायक सर पर प्याज की टोकरी और गले में प्याज और लहसन की माला पहनकर पहुंचे थे।विधायकों ने सरकार का विरोध किया थ। अब जब बेमौसम बारिश हुई थी किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए अजीत पवार आगे आये हैं।