Uddhav Thackeray
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, उद्धव ठाकरे कैंप ने शिवसेना (Shiv Sena) का नाम और सिंबल जाने के बाद शिवसेना का ट्विटर हैंडल और शिवसेना की वेबसाइट दोनों ही डिलीट कर दी हैं।  वहीं जानकारी के अनुसार, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर 12.30 बजे मुंबई के शिवसेना भवन में अहम बैठक बुलाई है। बैठक में ठाकरे गुट के सभी विधायकों और नेताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है। 

    बता दें कि, ट्वीटर हैंडल और वेबसाइट दोनों ही शिवसेना के नाम से थी, जिसे उद्धव ठाकरे का कैंप हैंडल करता था।  लेकिन अब चुनाव आयोग के फैसले के बाद यह बड़ा कदम उठाया गया है। 

    गौरतलब है कि, बीते रविवार को उद्धव ठाकरे गुट की ‘शिवसेना’ (Shiv Sena) के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक (Blue Tick) हट गया था। इसके साफ़ माने ये थे कि, अब यह अकाउंट ‘वेरिफाइड’ की श्रेणी में नहीं है। जानकारी हो कि, ट्विटर के नियमों के मुताबिक अगर कोई वेरिफाइड यूजर अपना प्रोफाइल फोटो, डिस्प्ले नेम या यूजरनेम (@हैंडल) बदलता है तो उस अकाउंट का ब्लूटिक अपने आप हट जाएगा और दोबारा अकाउंट वैलिडेट होने तक उसमें कोई भी ब्लूटिक नहीं दिखेगा। 

    वहीं उद्धव गुट की शिवसेना ने बीते दिनों में अपना प्रोफाइल फोटो और नाम बदला है, इसलिए अब ऐसे भी बड़े कयास लगाए जा रहे हैं कि ब्लूटिक जाने का यही बड़ा और प्रधान कारण हो सकता है।

    गौरतलब है कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने बीते शुक्रवार को एकनाथ शिंदे गुट (Ek Nath Shinde) को पार्टी का नाम ‘शिवसेना’ और पार्टी का प्रतीक ‘धनुष-बाण’ प्रयोग करने की परमिशन दी।  वहीं राज्य के पूर्व कम उद्धव ठाकरे ने  निर्वाचन आयोग के फैसले को ‘लोकतंत्र के लिए खतरनाक’ बताया था। इसके साथ ही उद्धव ने कहा था कि वह इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे। लेकिन फिलहाल  शिवसेना का ट्विटर हैंडल और शिवसेना की वेबसाइट दोनों ही डिलीट हो चुकी है।