PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले की दो विधानसभा सीटों (assembly seats) पर हुए उपचुनाव के लिए गुरुवार को जारी मतगणना के शुरुआती रूझान के अनुसार, कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र धंगेकर कसबा सीट (Kasba seat) पर अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अश्विनी जगताप ने चिंचवड़ सीट (Chinchwad seat) पर बढ़त हासिल कर ली है। निर्वाचन अधिकारियों के मुताबिक, कसबा सीट पर धंगेकर बीजेपी उम्मीदवार हेमंत रासने पर बढ़त बनाए हुए हैं।  

चिंचवाड़ में तीसरे राउंड में बीजेपी के अश्विनी जगताप 1100 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं कसबा पर कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र धंगेकर बीजेपी के हेमंत रासने से 2200 वोटों से आगे चल रहे हैं। 

भाजपा विधायक मुक्ता तिलक (कसबा) और लक्ष्मण जगताप (चिंचवड़) के निधन के कारण दोनों सीटों पर उपचुनाव की आवश्यकता हुई थी। उपचुनाव 26 फरवरी को हुए थे और औसत मतदान 50 प्रतिशत रहा था। चुनाव में भाजपा और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) तथा शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट) के महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला है। 

कसबा निर्वाचन क्षेत्र पुणे शहर के पुराने इलाके में स्थित है और एमवीए कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र धंगेकर का समर्थन कर रहा है। पुणे के पास औद्योगिक शहर चिंचवड़ में मुकाबला भाजपा के अश्विनी जगताप, राकांपा के नाना काटे और निर्दलीय राहुल कलाटे के बीच माना जा रहा है।