sanjay-rathod-has-taken-oath-as-minister-in-shinde-government

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के शपथ ग्रहण होने के बाद आज मंत्रिमंडल का (Maharashtra Cabinet Expansion) विस्तार हुआ। मंत्रिमंडल विस्तार के पहले चरण में बीजेपी (BJP) के 9 और शिवसेना (Shiv Sena) के 9 मंत्रियों शपथ ली। मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस दौरान संजय राठोड (Sanjay Rathod) को मंत्री पद मिलने पर काफी आलोचना हो रही है। 

    महा विकास आघाडी सरकार में संजय राठोड़ (Sanjay Rathod) वन मंत्री थे। टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण की मौत के बाद संजय राठोड को मंत्री पद से हटाने की मांग की गई थी। पूजा चव्हाण के हत्या के मामला में संजय राठोड़ के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। 

    देवेंद्र फडणवीस ने भी विधानसभा में काफी आक्रामकता से इस मुद्दे को उठाते हुए संजय राठोड (Sanjay Rathod) से इस्तीफे की मांग की थी। कई हंगामे के बाद संजय राठोड़ को इस्तीफा देना पड़ा था। लेकिन, अब सीएम एकनाथ शिंदे की सरकार में एक बार फिर संजय राठोड को मंत्री पद दिया गया है। 

    संजय राठोड़ (Sanjay Rathod) को मंत्री बनाने पर देवेंद्र फडणवीस कैसे राजी हो गए, इस पर विपक्ष सवाल उठा रही है। इसी बीच मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा है कि, ‘बीजेपी क्या वाशिंग मशीन है जिसमें धुलकर सारे दाग धुल जाते हैं और जिनका इस्तीफा मांगा जाता है उनको ही फिर से मंत्री बना दिया जाता है?’ 

    विपक्ष के अलावा बीजेपी नेता चित्रा वाघ ने भी संजय राठोड को को फिर से मंत्री बनाए जाने को राज्य का दुर्भाग्य बताया है। चित्रा वाघ ने एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने वीडियो में कहा है कि, ‘संजय राठोड का फिर से मंत्री बन जाने से यह लड़ाई कमजोर नहीं होगी। पूजा चव्हाण को इंसाफ दिला कर रहेंगे। लड़ेंगे और जीतेंगे।’