CM Uddhav Thackrey

    मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को यहां 80 से अधिक विभिन्न सेवाओं के लिए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के ‘व्हाट्सएप चैटबॉट’ (WhatsApp Chatbot) की ऑनलाइन तरीके से शुरुआत की।

    बीएमसी ने कहा कि चैटबॉट के माध्यम से नागरिकों को, उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली 80 से अधिक सेवाओं और सुविधाओं की जानकारी उनके मोबाइल पर व्हाट्सएप नंबर 8999228999 के माध्यम से आसानी से उपलब्ध होगी। इस मौके पर ठाकरे ने कहा कि मुंबई देश का पहला नगर निगम है जो व्हाट्सएप चैटबॉट के माध्यम से लोगों को उनके दरवाजे पर 80 से अधिक सेवाएं प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘यह दिन सुनहरे अक्षरों में लिखा गया है। इसे एक क्रांतिकारी दिन के रूप में वर्णित किया जा सकता है।”

    मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पहल ने ‘वर्क फ्रॉम होम’ (घर से काम) सुविधा को और भी अधिक सुगम बना दिया है। समारोह के दौरान महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे, मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर, नगर आयुक्त इकबाल सिंह चहल और वरिष्ठ नागरिक अधिकारी मौजूद थे।

     इस मौके पर आदित्य ठाकरे ने कहा, ‘‘मुंबई नगर निकाय हमारे नागरिकों को 80 से अधिक सेवाएं प्रदान कर रहा है और यह दुनिया में एकमात्र उदाहरण है।”  उन्होंने कहा, ‘‘आज हमने लोगों के सामने ऑनलाइन, पारदर्शी और जवाबदेह नगर निगम का मॉडल पेश किया है।”