Ganesh Chaturthi 2021: Before Ganeshotsav, Mumbai Police implemented section 144 in the city
Representative Photo

    ठाणे (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले (Thane District) में उल्हासनगर (Ulhasnagar) थाने के बाहर एक महिला और उसके परिवार ने बलात्कार के मामले में पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई ना करने का आरोप लगाते हुए आत्महत्या करने की कोशिश की। हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें समय रहते रोक लिया। घटना बुधवार की है, जिसका कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में, परिवार के तीन सदस्य चिल्लाते और खुद पर मिट्टी का तेल डालते नजर आ रहे हैं। वे खुद को आग लगाने ही वाले थे, तभी कुछ महिला कर्मी सहित कुछ पुलिस कर्मियों ने उनके हाथ से ‘लाइटर’ छीन लिया।  

    गौरतलब है कि माता-पिता ने उल्हासनगर थाने में इस साल जुलाई में दो लोगों के खिलाफ उनकी बेटी से बलात्कार करने के आरोप में मामला दर्ज कराया था। वीडियो में, परिवार के सदस्य दावा करते दिख रहे हैं कि बार-बार आग्रह के बाद भी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद, कुछ पुलिस कर्मी परिवार को थाने के अंदर ले जाते दिख रहे हैं। 

    स्थानीय निरीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से सम्पर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने मामले को संवेदनशील बताते हुए कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। (एजेंसी)