corona
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. जहाँ एक तरफ देश (India) में कोरोना (Corona) की रफ़्तार पर थोड़े ब्रेक लगते दिख रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी अब कोरोना (Corona) संक्रमण की रफ्तार भले ही पहले की अपेक्षा कम होती दिख रही है। 

    लेकिन राज्य में अब भी मौतों का सिलसिला अनवरत जारी है। पता हो कि महाराष्ट्र में पिछले एक दिन में 6107 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं  57 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से जान चली गई। हालंकि एक राहत की बात ये भी है कि बीते 24 घंटे में 16035 मरीजों ने कोरोना को परास्त कर घर लौटे हैं। 

    इधर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के एक्टिव केस 96069 हैं। इसके साथ ही अब कोरोना का नया ओमिक्रॉन वैरिएंट भी थम चूका है। 

    राज्य में सोमवार को ओमिक्रॉन का कोई नया मामला नहीं आया है। वैसे महाराष्ट्र में अब तक कुल 3334 मरीज ओमिक्रॉन वैरिएंट के मिल चुके हैं। गौरतलब है कि ओमिक्रॉन से ठीक होने के बाद 2043 मरीजों को छुट्टी दे दी गई। साथ ही राज्य में बीते 24 घंटे में जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए 7452 सैंपल भेजे गए हैं, इसमें से 7014 सैंपल के परिणाम आ चुके हैं, जबकि 438 सैंपल की रिपोर्ट आनी है।