Corona Cases in India : Less than 45 thousand new corona cases reported in the country in the last 24 hours, 911 people died
Representative Photo

    मुंबई: भारत में कोरोना (Coronavirus Updates) की रफ्तार भले ही धीमी पड़ गई है लेकिन महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) और केरल (Kerala) में मामले कम नहीं हुए हैं। यही कारण है कि तीसरी लहर का खतरा गहराता जा रहा है। हालांकि इसकी सबसे बड़ी वजह केरल में बढ़ते मामले हैं। यहां हालात रोजाना खराब हो रहे हैं। महाराष्ट्र की बात करें तो कोविड (COVID-19) को लेकर यह शुरू से लेकर अब तक सुर्खियों में है। दूसरी लहर ने अपने पीक पर आते है तांडव मचाया था। 

    ज्ञात हो कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में कहर दिखाई दिए थे। हालांकि यूपी में हालात बेहतर हो गए हैं। लेकिन महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों ने फिर से चिंता बढ़ा दी है। इससे पहले महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 6 हजार 600 नए मामले दर्ज हुए थे। साथ ही 231 लोगो की मौत हुई है। जबकि 7 हजार 400 से अधिक लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं। 

    वहीं महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि सूबे में 36 में से 25 जिले में हालात कंट्रोल में है। आंकड़ों पर न जाते हुए हमने ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ काम किया है। हमनें मौत से लेकर अन्य आंकड़ों में नहीं छुपाया है। 

    दूसरी तरफ केरल की बात करें तो यहां 6 सदस्यीय टीम हालात और इंतजाम का जायजा लेने पहुंची है। वह आने वाले तीन दिनों में रिपोर्ट सौपेंगी। केरल में कोविड की रफ्तार बड़ी तेजी से बढ़ रही है। यही कारण है कि केरल सुपर स्प्रेडर बन गया है। देश में कुल कोरोना सक्रिय मामलों के करीब 39 फीसदी केस सिर्फ केरल से हैं। यही कारण है कि चिंता बढ़ गई है।