corona
Representative Photo

    Loading

    ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 175 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 5,63,556 पर पहुंच गयी है। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि संक्रमण के ये नए मामले सोमवार को सामने आए।

    महामारी से पांच और लोगों की मौत होने से जिले में मृतकों की संख्या 11,464 पर पहुंच गयी। ठाणे में कोविड-19 मृत्यु दर 2.03 प्रतिशत है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी पालघर जिले में कोविड-19 के मामले बढ़कर 1,37,547 हो गए जबकि मृतकों की संख्या 3,281 पर पहुंच गयी है।

    इस बीच महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने सोमवार को मुंबई में कोविड टास्क फाॅर्स के साथ एक अहम बैठक की है। इस बैठक में शहर में लगातार कम होते कोरोना मामले और शहर में कम होते कोविड डेथ रेट पर भी चर्चा की गई है। इसके साथ ही सीएम ठाकरे ने शहर में लगीं कोरोना पाबंदियों में और भी ढील देने का फैसला किया है। 

    महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी बयान में उद्धव ठाकरे के हवाले से कहा गया था, ”अब हम पाबंदियों में धीरे-धीरे ढील दे रहे हैं और मरीजों की संख्या भी अब कम होती दिख रही है। अब हम 22 अक्टूबर से सिनेमाघरों और एम्यूजमेंट पार्क्स को भी फिर से खोल रहे हैं। रेस्टोरेंट्स और दुकानों के काम के घंटे के बढ़ाए जाने की भी लगातार मांग हो रही थी।”