Maharashtra Corona Updates : Maharashtra now preparing to give vaccine to children in Mumbai, waiting for green signal from the central government
Photo:Twitter/@CMOMaharashtra

    मुंबई: कोरोना (Corona) की दोनों लहरों में देश के सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्यों में शुमार महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब हालात सुधर रहे हैं। एक तरफ मुंबई (Mumbai) में अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया के तहत शहर में प्रशासन अब कोरोना पाबंदियों में और भी ढील देने के तैयारी कर रही है। तो दूसरी ओर प्रशासन का फोकस शहर में वैक्सीनेशन (Vaccination) बढ़ाने पर है। इस बीच मुंबई में अब बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) देने की तैयारी है। 

    बता दें कि, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने सोमवार को मुंबई में कोविड टास्क फाॅर्स के साथ एक अहम बैठक की है। इस बैठक में शहर में लगातार कम होते कोरोना मामले और शहर में कम होते कोविड डेथ रेट पर भी चर्चा की गई है। इसके साथ ही सीएम ठाकरे ने शहर में लगीं कोरोना पाबंदियों में और भी ढील देने का फैसला किया है। 

    वहीं राज्य सरकार मुंबई में बच्चों को कोरोना टीका लगाने की तैयारी में है। महाराष्ट्र सीएम ऑफिस ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा है कि, “सीएम उद्धव ठाकरे ने स्टेट टास्क फोर्स के साथ बैठक की। उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग को सलाह दी कि वह बच्चों के टीकाकरण पर अद्यतन के संबंध में भारत सरकार के साथ नियमित संपर्क में रहें और राज्य को मंजूरी मिलने के बाद तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित करें।”

    इसके अलावा, कल हुई बैठक के बाद कोरोना पाबंदियों में ढील के देते हुए ऐलान किया गया है कि, अब शहर में रेस्तरां और दुकानों का समय बढ़ाया जाएगा। मौजूदा नियमों के तहत फिलहाल दुकानें और रेस्तरां के खुले रहने का समय रात 10 बजे तक ही है। इसके साथ ही सिनेमा घर और अम्यूज़मेंट पार्क फिर से खोलने पर भी फैसला किया गया है। इनके लिए जल्द सरकार एसओपी जारी करेगी।