corona
File Photo

    Loading

    मुंबई: भारत में कोरोना मामलों में गिरावट जारी है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। इसी के साथ ही महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) से भी राहत की खबर है। राज्य में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 90 केस सामने आए हैं। साथ ही 115 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं। अच्छी खबर यह है कि कोविड की चपेट में आने से किसी की जान नहीं गई है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 90 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 778 हो गई है। साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 78,75,170 पहुंच गई है। कोविड का इलाज कराकर अब तक 77,26,576 लोग ठीक हुए हैं। कोरोना की चपेट में आने से एक लाख 47 हजार 816 लोगों की मौत हुई है। सूबे में अब तक 7,96,91,111 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है। 

    दूसरी तरफ कोरोना के XE वेरिएंट को लेकर भी केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय ने पहले ही पांच राज्यों को चेतावनी जारी की हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने दिल्ली, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मिजोरम की सरकारों को इसे लेकर पत्र लिखा था। जिसमें राज्यों से सतर्कता बढ़ाने और संक्रमण की दर बढ़ने के कारणों की गंभीरता से जांच करने के लिए कहा था। कोरोना के नए वैरिएंट्स के खतरे के बीच केंद्र सरकार ने शनिवार को ऐलान कर दिया था कि 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को 10 अप्रैल से कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगेगी।