Maharashtra Corona Updates: There has been a 4-fold increase in active cases in Maharashtra on a week-on-week basis: Health Ministry
Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कोरोना (Maharashtra Corona Updates) का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बुधवार को बताया कि, महाराष्ट्र में सप्ताह के आधार पर सक्रिय मामलों में 4 गुणा बढ़ोतरी हुई है। बता दें कि, मंगलवार को सामने आए आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना के 18,466 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 20 लोगों की मौत हुई है।

    एएनआई के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि, महाराष्ट्र में सप्ताह के आधार पर सक्रिय मामलों में 4 गुणा बढ़ोतरी हुई है। प. बंगाल में भी सक्रिय मामलों में 3.4 गुणा बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में सक्रिय मामलों में 9 गुणा बढ़ोतरी दर्ज़ की गई है।

    दरअसल, देश में कोरोना एक बार फिर से खतरनाक रूप लेता नज़र आ रहा है। देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। वहीं भारत (India) में अभी तक कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ (Omicron) के 2,135 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 828 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या अन्य स्थानों पर चले गए हैं। ये मामले 24 राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों में सामने आए। 

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने बुधवार को बताया कि, महाराष्ट्र (Maharashtra Omicron Updates) में सबसे अधिक 653 मामले सामने आए, इसके बाद दिल्ली (Delhi Omicron Updates) में 464, केरल में 185, राजस्थान में 174, गुजरात में 154 और तमिलनाडु में 121 मामले सामने आए।

    मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 58,097 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,50,18,358 हो गई है। करीब 199 दिन बाद इतने अधिक दैनिक मामले सामने आए हैं, इससे पहले 20 जून 2021 को 58,419 नए मामले सामने आए थे। देश में 534 और संक्रमितों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,82,551 हो गई है। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या करीब 81 दिन बाद दो लाख के पार चली गई।