Uddhav Thackeray
ANI Photo

    Loading

    मुंबई: भारत में कोरोना (Coronavirus Pandemic) के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। केरल (Kerala) के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) में कोविड (COVID-19) के मामलों में इजाफा देखने को मिला है। यही कारण है कि कोरोना की तीसरी लहर (Corona 3rd Wave) का खतरा अब बढ़ गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र ने राज्यों को कुछ निर्देश दिए हुए हैं। केंद्र के निर्देश के चलते अब महाराष्ट्र सरकार (Uddhav Govt) इन्हें अमल में लाने की तैयारी कर रही है। जिसके चलते सूबे में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू किया जा सकता है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सूबे में सरकार नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर सकती है। राज्य के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने इसकी तरफ इशारा किया है। वैसे सूबे में भी वैक्सीनेशन का काम बड़ी तेजी से चल रहा है। टोपे का कहना है कि राज्य को जितनी जरुरत है उतनी वैक्सीन केंद्र की तरफ से मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि दही हंडी और गणेशोत्सव जैसे त्योहारों को देखते हुए भीड़ न जमा होने पाए इसका ध्यान रखने के लिए कहा है। साथ ही कोविड नियमों का पालन सही से होना चाहिए। 

    उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 4 हजार 666 नए केस सामने आए हैं। जिसके बाद संक्रमितो की संख्या बढ़कर 64,56,939 पहुंच गई है। जबकि 131 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोविड की चपेट में आने से 1 लाख 37 हजार 157 लोगों की मौत हुई है।  इतने ही समय में 3510 लोग कोरोना का इलाज कराकर ठीक हुए हैं।