on the Indian cricket team loss ICC World Cup MP Sanjay Raut target PM Narendra Modi
शिवसेना UBT नेता और सांसद संजय राउत

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा सावरकर (Sawarkar) पर दिए गए बयान पर महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ चूका है।  वहीं अब संजय राउत (Sanjay Raut) ने बताया है कि कांग्रेस से हमारी बात हो चुकी है और अब कोई भी मतैक्य नहीं है।  उन्होंने यह भी कहा कि सब कुछ ठीक है और चिंता की कोई बात नहीं है। संसद भवन में कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेताओं से मुलाकात के बाद राउत ने ट्वीट किया, ‘‘सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी से आज मुलाकात की। कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सविस्तार चर्चा हुई। सब कुछ ठीक है। चिंता की कोई बात नहीं है।”

बता दें कि, वायनाड के निलंबित पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद से अपने निलंबन के बाद पत्रकारों के BJP द्वारा उनके माफी मांगने के सवाल पर बोलते हुए राहुल ने कहा था कि, मेरा नाम सावरकर नहीं गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगता। 

वहीं इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी ने विपक्षी दलों के लिए एक डिनर का आयोजन किया था। जिसमें उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने दूरी बनाए रखी और उद्धव ठाकरे ने बाद में कहा कि, BJP और PM मोदी के खिलाफ हमारा सहयोग कांग्रेस को रहेगा लेकिन सावरकर के खिलाफ उठाए गए सवालों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

अब इस मामले पर शिवसेना नेता संजय राउत का बयान आया है कि, मुद्दे पर हमारी कांग्रेस से बात हो चुकी है और अब सब ठीक है। हम भी बैठक में शामिल होंगे।  समझा जाता है कि गांधी ने राउत को आश्वासन दिया कि वह सावरकर का कोई भी आलोचनात्मक उल्लेख करने से बचेंगे।  वहीं शरद पवार ने बीच में राहुल गांधी को सावरकर मुद्दे पर बयानबाजी से बचने की सलाह दे दी थी। 

गौरतलब है कि, बीते मंगलवार को संजय राउत ने खुद कहा था कि BJP को सावरकर से क्या लेना-देना? RSS तो खुद सावरकर को दुश्मन मानती थी।  संघ ने सावरकर के साथ अच्छा नहीं किया था। सावरकर को आदर्श मानने वाले कोई और नहीं, बालासाहेब ठाकरे थे। BJP का सावरकर प्रेम ढोंग है।