Pic Credit: Google
Pic Credit: Google

    Loading

    मुंबई: देश में कोरोना (Coronavirus Pandemic) की रफ्तार भले ही धीमी पड़ गई है। लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। भारत सहित पूरी दुनिया में अब ओमीक्रोन का संकट गहरा गया है। कोरोना का शुरू से ही महाराष्ट्र में तांडव देखने को मिला है। हालांकि अब यहां कोविड के मामले कम हो गए हैं। इन सब के बीच महाराष्ट्र के हिंगोली शहर में गधी का दूध (Donkey Milk) बेचने वाले लोग दावा कर रहे हैं कि यह कोरोना मरीज की इम्युनिटी बढ़ाने में बेहद कारगर है। 

    ज्ञात हो कि राज्य के हिंगोली में गधी का दूध बेचने वाले दावा कर रहे हैं कि इससे शरीर में इम्युनिटी बढ़ती है। साथ ही यह बहुत ताकतवर है। इन लोगों का यह भी दावा है कि यह कोरोना के खिलाफ जंग में यह बहुत कारगर है। हिंगोली में गधी का दूध लेने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो रही है। आलम यह है कि यहां 10 हजार रुपये लीटर गधी का दूध बिक रहा है। 

    उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के हिंगोली शहर में गली-गली घूमकर गधी का दूध लोग बेच रहे हैं। दूध बेचने वाले का कहना है कि एक चम्मच दूध पियो और हर तरह की बीमारी से मुक्ति पाओ। इसे करिश्माई दूध भी बताया जा रहा है। वहीं दूध बेचने वाले की तरफ से दावा किया जा रहा है कि बुखार, खांसी, कफ जैसी बीमारी सहित गधी का दूध कोविड मरीज की इम्युनिटी बढ़ाने में कारगर है।