Hasan Mushrif
File Photo

    Loading

    महाराष्ट्र: जैसा ही आप जानते है ईडी ने कल पूर्व मंत्री हसन मुश्रीफ के घर पर छापा मारा था। करीब 12 घंटे से मुश्रीफ के घर छापेमारी चल रही थी। आपको बता दें कि जांच सुबह सात बजे शुरू हुई और शाम सात बजे खत्म हुई। इस बीच, उपस्थित कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई क्योंकि यह देखा गया कि ईडी द्वारा की गई कार्रवाई में कुछ भी नहीं किया गया। आइए जानते है पूरी खबर… 

    कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता

    इसके बाद कागल के गैबी चौक स्थित हसन मुश्रीफ के चिरंजीव गोकुल दुग्ध संघ के निदेशक नवीद मुश्रीफ ने कहा कि उन्होंने जांच एजेंसी द्वारा मांगी गई सभी जानकारी दे दी है। छापेमारी राजनीतिक कारणों से की गई है। ईडी के अधिकारियों ने अलग-अलग सवाल पूछे। उन्हें संतोषजनक जवाब दिया गया। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक आम जनता विधायक हसन मुश्रीफ और उनके परिवार के साथ है, हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। 

    पहुंचा कार्यकर्ताओं का हुजूम 

    मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि इस बीच ईडी की ओर से जब छापेमारी की गई तो हसन मुश्रीफ और प्रकाश गाडेकर के आवास पर दिल्ली पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी को रखा गया था। चूंकि स्थानीय पुलिस को इस छापे के बारे में पता नहीं था, इसलिए कागल पुलिस में हलचल मच रही थी। माना जा रहा है कि मुश्रीफ के घर पर छापा मारा गया और मुश्रीफ गुट के कार्यकर्ता आवास के सामने और गैबी चौक पर जमा हो गए। 

    पुणे में भी कार्रवाई

    सूत्रों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार तड़के पुणे के कोरेगांव पार्क और बंडागार्डन में संपत्तियों पर छापा मारा और कुछ दस्तावेज बरामद किए। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने बुधवार सुबह कोल्हापुर और पुणे में मुश्रीफ की संपत्तियों पर एक साथ छापेमारी की। इससे पहले भी इसी तरह की कार्रवाई की गई थी और दस्तावेज जब्त किए गए थे। जब वह मामला चल रहा था, तब उसके रिश्तेदारों सहित उसके घर पर आज फिर से छापा मारा गया

    जब्त किए कुछ दस्तावेज भी

    पुणे में दो संपत्तियों, कोंढवा स्थित अशोक मुज सोसाइटी और गणेशखिंड रोड के साथ कार्रवाई की गई। सूत्रों ने बताया कि मुश्रीफ के रिश्तेदार कोंढवा इलाके में रह रहे हैं और उनके घर से कुछ दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। इस बीच, हसन मुश्रीफ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ईडी ने पहले भी छापेमारी की थी। ऐसा लगता है कि उन्होंने फिर से यह कार्रवाई की होगी क्योंकि उसमें कुछ भी नहीं मिला था।