Python
File Photo

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) के मुंबई (Mumbai) स्थित घर के सामने वाले कॉम्प्लेक्स में एक अजगर अचानक मिलने से हडकंप मच गया। हालांकि तीन लोगों की टीम ने उसे रेस्क्यू कर लिया है। जानकारी के अनुसार पकड़ा गया अजगर (Mumbai Python Rescued) आठ फिट का है। उसे सांप पकड़ने वाले तीन लोगों की टीम ने रेस्क्यू किया है। अजगर को ठाणे के जंगली इलाके में छोड़ दिया गया है। 

    गौर हो कि इस अजगर को रेस्क्यू करने वाले शख्स ने कहा कि एक सेक्‍योरिटी गार्ड द्वारा फोन पर जानकारी मिलने के बाद वे लोग तत्काल उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित आवास के सामने वाले कॉम्प्लेक्स में पहुंचे और इसे आसानी से रेस्क्यू करा लिया। अतुल कांबले ने बताया कि उनके द्वारा रेस्क्यू किया गया अजगर मादा थी।  अजगर पूरी तरह से स्वस्थ है। ठाणे की एक मेडिकल यूनिट ने उसकी जांच की है। 

    वहीं अतुल का कहना है कि मौजूदा समय अजगरों के अंडे देने का होता है इसलिए वह अंडे देने के लिए सही जगह की खोज में या फिर खाने की तलाश में यहां-वहां चले आते हैं। इस ऑपरेशन में कुल तीन लोगों की जरुरत पड़ी थी। इस अजगर की सुचना मिलने पर कॉम्‍पलेक्‍स में बड़ी तादात में लोग जमा हो गए। अजगर नीचे की तरफ फंसा हुआ था। जिसे बचा लिया गया।