कपड़ा फैक्टरी में विस्फोट (Photo Credits-ANI Twitter)
कपड़ा फैक्टरी में विस्फोट (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    पालघर: महाराष्ट्र (Maharashtra) में पालघर जिले (Palghar District) के तारापुर औद्योगिक क्षेत्र में एक कपड़ा फैक्टरी में शनिवार तड़के विस्फोट होने और आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और पांच अन्य लोग घायल हो गए जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। पालघर जिला आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि यह घटना सुबह करीब छह बजे हुई। धमाका इतना तेज था, कि चार से पांच किलोमीटर दूर भी इसकी आवाज सुनाई दी। 

    विस्फोट के बाद तारापुर एमआईडीसी, बोईसर में स्थित फैक्टरी में भयानक आग लग गयी। उन्होंने बताया, ‘‘घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य गंभीर रूप से झुलस गए और उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक की पहचान अभी नहीं की जा सकी है क्योंकि शव इतना जल गया है कि उसकी पहचान करना मुश्किल हो रहा है।” उन्होंने बताया कि घटना के बाद फैक्टरी के दो कर्मचारी लापता बताए जा रहे हैं और उन्हें ढूंढने की कोशिशें चल रही हैं।

    कदम ने बताया कि सूचना मिलने पर दमकलकर्मी और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और उन्होंने बचाव अभियान शुरू किया। अभी तक उपलब्ध सूचना के अनुसार फैक्टरी की एक इकाई में विस्फोट हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘आग पर काबू पा लिया गया है और प्रशीतन अभियान चल रहा है।” (एजेंसी)