सांगली में भारी बारिश का तांडव (Photo Credits-ANI Twitter)
सांगली में भारी बारिश का तांडव (Photo Credits-ANI Twitter)

    मुंबई: देश के कई राज्यों में मानसून ने भले ही दस्तक दे दी है। लेकिन कई राज्यों में हालात खराब हो गए हैं। महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश (Maharashtra Floods Updates) का तांडव जारी है। सूबे के अलग-अलग हिस्सों में बाढ़, भूस्खलन और बारिश से जुड़ी घटनाओं में लगभग 150 लोगों की मौत हुई है। साथ ही 100 से अधिक लोग लापता भी हैं। सड़कों पर नाव चल रही है।

    वहीं महाराष्ट्र के सतारा, सांगली और कोल्हापुर में भी भारी बारिश के कारण हालात खराब है। सड़कों पर नाव चल रही है। इसके चलते आज सीएम उद्धव ठाकरे इन जगहों का हवाई सर्वेक्षण करने की खबर है। माना यह भी जा रहा है कि मुख्यमंत्री सतारा में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। फिर मीडिया से बात कर पूरे हालात की जानकारी देंगे। इससे पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कोंकण इलाके के रत्नागिरी जिले में भीषण बाढ़ से प्रभावित चिपलून का दौरा किया था। 

    भारी बारिश के कारण सड़कों पर भरा पानी, नाव का करना पड़ रहा है इस्तेमाल-

    गौर हो कि महाराष्ट्र के सांगली तक पहुंचने वाले रास्तों पर पानी भर गया है। सड़कों पर गाड़ियों की बजाय नाव का इस्तेमाल जरूरी चीजों को लाने के लिए कर रहे हैं। कई जगहों पर 10 फिट तक पानी भरा हुआ है। इन सब के बीच एनडीआरएफ की टीम लोगों की लगातार मदद कर रही है।

    दूसरी तरफ भारी बारिश से जो हालात पैदा हुए हैं उसके मद्देनजर सेना रेस्क्यू ऑपरेशन भी चला रही है। अब तक 2,30,000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। चिपलून, खेड़, महाड जैसे इलाकों में पानी और बिजली की आपूर्ति सहित भोजन की व्यवस्था करने में प्रशासन लगा हुआ है।