राजेश टोपे (Photo Credits-ANI Twitter)
राजेश टोपे (Photo Credits-ANI Twitter)

    मुंबई: महाराष्ट्र में भारी बारिश और बाढ़ और भूस्खलन (Maharashtra Floods Updates) के चलते अब तक 164 लोगों की जान चली गई है। साथ ही 100 लोग लापता भी हैं। सांगली, रत्नागिरी, कोल्हापुर और रायगढ़ जैसे जिलों में पानी अब भी भरा हुआ है। राज्य सरकार लोगों को हर संभव मदद कर रही है। इसी बीच राज्य के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हर जगह सभी इंतजाम किये गए हैं।

    स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र के 6 जिले बाढ़ से बहुत ज़्यादा प्रभावित हुए हैं और स्वास्थ्य विभाग ने इस ज़िलों में रिलीफ कैंप खुले हुए हैं। यहां पर सभी सुविधा की व्यवस्था की गई है। सांगली के मेयर दिग्विजय सूर्यवंशी ने कहा कि बाढ़ का पानी कम हो रहा है। नदी के आस-पास के मोहल्ले में अभी पानी है। हमारी मदद के लिए पुणे, मुंबई, सोलापुर और अन्य जगह की टीमें सांगली आ रही हैं। मुझे लगता है 2-3 दिन में बाढ़ की स्थिति नहीं रहेगी और सारा पानी यहां से निकल जाएगा।

    राजेश टोपे बोले-हर जिले में किये गए हैं सभी इंतजाम।

    वहीं राजेश टोपे ने एक बार फिर वैक्सीन की कमी का मसला उठाया है। उन्होंने कहा कि हमें जितनी वैक्सीन मिल रही है उसे हम जिलों में भेजकर लोगों को वैक्सीनेट कर रहें, लेकिन अभी हमें थोड़ी कम मात्रा में वैक्सीन मिल रही है तो मुझे लगता है कि भारत सरकार को हमें और वैक्सीन देना चाहिए क्योंकि हमारा राज्य सबसे ज़्यादा प्रभावित है।