महाराष्ट्र: मंत्री राजेश टोपे ने कहा- अगले 10-15 दिनों में स्कूलों को दोबारा खोलने पर विचार करेगी राज्य सरकार

    Loading

    जालना: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने रविवार को कहा कि अगले 10-15 दिनों में राज्य में स्कूलों (School) को फिर से खोलने की मांग पर विचार किया जाएगा, क्योंकि बच्चों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम हैं और छात्रों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है।

     टोपे ने जालना में संवाददाताओं से कहा कि अंतिम फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे। राज्य में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण महाराष्ट्र में 15 फरवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं।  टोपे ने कहा, ” कुछ वर्गों द्वारा स्कूलों को फिर से खोलने की मांग बढ़ रही है क्योंकि बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है।

    हम 10-15 दिनों के बाद इस पर विचार करेंगे, क्योंकि बच्चों में संक्रमण (दर) कम है। मुख्यमंत्री इस संबंध में अंतिम फैसला करेंगे।” उन्होंने कहा, ”कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। आम लोगों के साथ-साथ नेताओं को भी भीड़भाड़ से बचना चाहिए।”

    महामारी के वर्तमान हालात के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में मामले बढ़ रहे हैं, हालांकि, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या और ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले मामले कम हैं। कोविड-रोधी टीकाकरण कार्यक्रम की पहली वर्षगांठ के अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में 10-15 प्रतिशत पात्र लोगों को टीका लगाया जाना बाकी है, क्योंकि टीका लगवाना स्वैच्छिक है।