Maharashtra government will soon bring a new textile policy, Aslam Shaikh said this about the development of powerloom sector
File

    Loading

    ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के कपड़ा मंत्री असलम शेख (Aslam Shaikh) ने कहा है कि महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार (MVA Government) राज्य के पावरलूम (Powerloom) (बिजली संचालित करघे) क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। शेख ठाणे जिले के भिवंडी (Bhiwandi) में बृहस्पतिवार को टेक्सटाइल (Textile) एवं पावरलूम एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को सम्बोधित कर रहे थे।

    उन्होंने ने कहा कि वह राज्य के बुनकरों की समस्याओं को समझना चाहते हैं और अगले एक साल के भीतर सरकार द्वारा तैयार की जा रही नयी कपड़ा नीति में इसके उपाय ढूंढना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि एमवीए सरकार को नागरिकों और उद्योगों की सेवा करने का एक अवसर दिया गया है, न कि उन्हें कुचलने या मार-पीट करने का।

    मंत्री ने कहा, ‘‘नयी कपड़ा नीति की मदद से हम इस क्षेत्र में क्रांति लाएंगे।” शेख ने कहा कि वह बुनकरों की समस्याएं जानने के लिए भिवंडी, मालेगांव, सोलापुर और इचलकरंजी के पावरलूम क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं, ताकि नयी नीति में इन समस्याओं का समाधान किया जा सके। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली सरकार की दोषपूर्ण नीतियों के कारण बुनकरों और इस उद्योग के समक्ष कई मौजूदा समस्याएं उत्पन्न हुई हैं।

    पूर्ववर्ती सरकार हितधारकों से विमर्श करने में विफल रही है। शेख ने कहा, ‘‘हम नयी नीति के तहत ऐसा नहीं होने देंगे और हितधारकों की सलाह को ध्यान में रखेंगे।”