udhhav

    मुंबई: मुंबई  के साकी-नाका में हुए बलात्कार को लेकर अब महाराष्ट्र सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है।  सरकार ने पीड़िता के परिजनों को 20 लखा रूपये देने का ऐलान किया है। 
     
    मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने बताया कि साकीनाका पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराएं भी जोड़ी हैं, क्योंकि पीड़िता अनुसूचित जाति की थी। नागराले ने आगे कहा कि, “उन जगहों पर पुलिस गश्त बढ़ा दी जाएगी जहां रात के समय सड़कों पर कम आबादी होती है। रात में अकेले यात्रा करने वाली महिलाओं को रात में गश्त करने वाले अधिकारियों द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी।”
     

    Mumbai rape and murder case | Maharashtra Government announced a compensation of Rs 20 Lakhs for the next of the kin of the victim.

    — ANI (@ANI) September 13, 2021

    Sakinaka police have added sections of SC-ST (Prevention of Atrocities) Act, as victim belonged to SC. Police also recovered the murder weapon that the accused had used. Primary cause of death is injuries all over her body: Mumbai Police Commissioner on Mumbai rape-murder case pic.twitter.com/QsxM4bZqXQ

    — ANI (@ANI) September 13, 2021

    शुक्रवार को हुई जघन्य साकीनाका बलात्कार और हत्या की घटना के बाद, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की एक टीम अधिकारियों और पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिलने गई थी। आयोग की सदस्य चंद्रमुखी देवी ने सरकार से मांग की थी की पीड़ित के बच्चों को 10 लाख रुपये प्रदान किए जाएं और उनकी शिक्षा की व्यवस्था की जाए। आयोग के सदस्यों ने महाराष्ट्र के डीजीपी संजय पांडे से मुलाकात कर, अपराध स्थल और बीएमसी द्वारा संचालित राजावाड़ी अस्पताल का भी निरीक्षण किया जहां पीड़िता का इलाज किया गया था।

    चंद्रमुखी देवी ने मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले के उस बयान को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया था , जिसमें उन्होंने कहा था कि, पुलिस हर अपराध स्थल पर मौजूद नहीं रह सकती। इसी के साथ उन्होंने कहा कि, पुलिस अपनी जिम्मेदारी से नहीं भाग सकती है।

    ज्ञात हो कि, उपनगरीय साकीनाका में शुक्रवार की तड़के एक स्थिर टेम्पो के अंदर एक व्यक्ति ने 34 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार किया और रॉड से हुई बर्बरता से पीड़िता की अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।